दैनिक भास्कर हिंदी: अपडेट: Google ऐप में आया डार्क मोड फीचर्स, जानें कैसे करें एक्टिव

May 21st, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन Google (गूगल) अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए समय समय पर नए अपडेट देता है। Google ने अपने नेटिव ऐप्स की सुरक्षा को देखते हुए कई फीचर्स और अपडेट भी दिए हैं। वहीं अब Google से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आई है। कंपनी ने अपने एप के लिए Dark mode (डार्क मोड) फीचर रोल आउट कर दिया है। यह Android (एंड्रॉयड) और iOS (आईओएस) दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।  इसका इंतजार यूजर्स को लंबे समय से था।

Motorola: Moto G8 Power Lite भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

गूगल एप में डार्क मोड फीचर को लेकर कंपनी ने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर की है। रिपोर्ट के अनुसार इस अपडेट से यूजर्स को बिल्ट इन डार्क मोड मिलेगा। हालांकि गूगल डार्क मोड का सपोर्ट सिर्फ एंड्रॉयड 10 और iOS 12/13 यूजर्स ही कर पाएंगे।

ऐसे करें एक्टिव?
यदि आप Android 10 और iOS 12/13 यूजर्स हैं तो गूगल एप सिस्टम सेटिंग में खुद ही डार्क मोड को सेट कर देगा। हालांकि आप चाहें तो खुद भी सेटिंग्स में जाकर डार्क मोड को ​इनेबल कर सकते हैं।

कंपनी ने इस फीचर के लिए अपडेट रोल आउट कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार इस हफ्ते के अंत तक यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसके बाद आप ऐप स्टोर से गूगल ऐप को अपडेट करके नए डार्क मोड का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Tablet: Honor का पहला 5G टैबलेट V6 हुआ लॉन्च, इसमें है मैजिक पेंसिल

सुरक्षा के लिए दिया ये अपडेट
गूगल ने हाल ही में अपने क्रोम ब्राउजर (Chrome browser) के लिए नया अपडेट M83 रोल आउट किया था। जिसमें कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सेफ ब्राउजिंग मोड से लेकर बारकोड डिटेक्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण है ग्रुप टैब का सपोर्ट। इसे अपडेट की मदद से कंपनी का लक्ष्य Google Chrome को अधिक सुरक्षित बनाना है।