ईबे ने भारत सहित वैश्विक उभरते बाजारों का नेतृत्व करने के लिए विदमय नैनी को नियुक्त किया

eBay appoints Vidmay Naini to lead global emerging markets including India
ईबे ने भारत सहित वैश्विक उभरते बाजारों का नेतृत्व करने के लिए विदमय नैनी को नियुक्त किया
ई-कॉमर्स कंपनी ईबे ने भारत सहित वैश्विक उभरते बाजारों का नेतृत्व करने के लिए विदमय नैनी को नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक ई-कॉमर्स कंपनी ईबे ने मंगलवार को भारतीय मूल के विदमय नैनी को भारत सहित वैश्विक उभरते बाजारों के लिए अपना प्रमुख नियुक्त किया। नैनी 18 साल से ईबे के साथ हैं और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ईबे की रणनीतिक साझेदारी और भारत के प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट में निवेश के साथ-साथ देश में ईबे के कारोबार को बदलने जैसी प्रमुख परियोजनाओं में केंद्रीय भूमिका निभाई।

सिंगापुर में रह रहे नैनी पर अब ईबे के वैश्विक उभरते बाजारों का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी है। उभरते बाजारों में दक्षिण पूर्व एशिया, भारत, पूर्वी यूरोप, इजराइल, मध्य पूर्व, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि परिपक्व और विकसित होने के साथ इन बाजारों में ई-कॉमर्स निर्यात बढ़ने की काफी संभावना है। इससे पहले, विदमय दक्षिण पूर्व एशिया और भारत के कारोबार का नेतृत्व कर रहे थे। अपनी विस्तारित भूमिका में विदमय इन बाजारों के व्यवसायों को वैश्विक मांग में टैप करने और वैश्विक अर्थव्यवस्था का हिस्सा बनने में मदद करने के ईबे के प्रयासों की देखरेख करेंगे।

विदमय ने कहा, इन क्षेत्रों में हमारे प्रयासों का विस्तार करके लोगों को सशक्त बनाने और सभी के लिए आर्थिक अवसर पैदा करने के ईबे के मिशन को बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। इन बाजारों में छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों (एसएमबी) के साथ डिजिटल अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है।

उन्होंने कहा, हमारे वैश्विक बाजार के माध्यम से मेरी टीम और मैं व्यवसायों के लिए दुनिया भर में उपभोक्ताओं तक पहुंचने और खुदरा निर्यात पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित किए जाने की उम्मीद करते हैं। ईबे के वैश्विक बाजार पर 190 देशों के 13.4 करोड़ से अधिक खरीदार हैं। कंपनी के मुताबिक, सभी ईबे-सक्षम छोटे व्यवसायों का 99 प्रतिशत वर्तमान में ईबे पर निर्यात करता है, जो वार्षिक आधार पर औसतन 25 विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में ग्राहकों की सेवा करता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story