फेसबुक की कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लोगों से पर्याप्त सावधानियां बरतने की अपील

Facebook appeals to people to take adequate precautions to prevent corona infection
फेसबुक की कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लोगों से पर्याप्त सावधानियां बरतने की अपील
Covid-19 फेसबुक की कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लोगों से पर्याप्त सावधानियां बरतने की अपील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक ने बुधवार को एक नया अभियान शुरू किया, जिसमें कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए निरंतर सावधानी बरतने के महत्व पर प्रकाश डाला गया है। सोशल मीडिया दिग्गज ने एक बयान में कहा, हैसटैक मई स्टोरी में 10 लघु फिल्में शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक हमारे जीवन पर कोविड -19 के प्रभाव के बारे में व्यक्तिगत और संबंधित कहानियों को बताने पर केंद्रित है।

फिल्मों को एक व्यवहार परिवर्तन अभियान के हिस्से के रूप में इस अंतर्²ष्टि के साथ परिकल्पित किया गया है कि व्यक्तिगत और संबंधित कहानियां सामान्यीकरण की ओर ले जाती हैं और बदले में, कोविड-उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण की अधिक स्वीकृति होती है।

फेसबुक निदेशक, मनीष चोपड़ा ने कहा,यह अभियान इस बात पर आधारित है कि कैसे सामग्री का उपयोग कोविद -19 मानदंडों का पालन करने की आवश्यकता को संप्रेषित करने के लिए किया जा सकता है और लोगों को टीकों का चयन करने के लिए प्रोत्साहित करता है। इनमें से प्रत्येक वीडियो में मानवीय सत्य का एक तत्व है, जो एक संबंधित तरीके से दिन-प्रतिदिन के उदाहरणों को दशार्ता है।

उन्होंने कहा,पिछले डेढ़ साल में लोगों को अलग-अलग अनुभव हुए हैं, और हर अनुभव अपने आप में एक कहानी है। हैसटैक मई स्टोरी के पीछे का विचार इन लोगों को आगे आने और अपनी कहानियों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करना भी है। बड़े स्तर पर, इस अभियान के माध्यम से हम कोविद -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को सामान्य करना चाहते हैं और टीकाकरण की आवश्यकता है।

अभियान के लिए, फेसबुक ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन, पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया और लव मैटर्स इंडिया के साथ भागीदारी की। इससे पहले, सोशल मीडिया दिग्गज ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य विभागों के लिए आवश्यक कोरोनावायरस से संबंधित अपडेट साझा करने के लिए एक टूल लॉन्च किया था।

आईएएनएस

Created On :   8 Sep 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story