घोषणा: गूगल नेस्ट हब अब भारत में 7,999 रुपये में है उपलब्ध

January 12th, 2022

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। टेक दिग्गज गूगल ने बुधवार को घोषणा की है कि उसका नेस्ट हब (दूसरी जनरेशन) अब देश में 7,999 रुपये में उपलब्ध है। गूगल नेस्ट हब (दूसरी जनरेशन) फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक और रिलायंस डिजिटल पर चॉक और चारकोल रंगों में उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान में कहा, नए नेस्ट हब का स्पीकर नेस्ट ऑडियो के समान ऑडियो तकनीक पर आधारित है और इसमें मूल नेस्ट हब की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक बेस है।

कंपनी ने कहा, एक अतिरिक्त माइक के साथ, यह आपको पहले से कहीं बेहतर सुनता है, जिसके परिणामस्वरूप एक अधिक प्रतिक्रियाशील गूगल सहायक होता है। माइक्रोफोन को केवल डिवाइस के पीछे हार्डवेयर स्विच को खिसकाकर बंद किया जा सकता है (एक ओरेंज लाइट इंगित करता है कि इसे अक्षम कर दिया गया है)।

डिफॉल्ट रूप से, उपयोगकर्ता की ऑडियो रिकॉर्डिंग को बरकरार नहीं रखा जाता है, और वे केवल ओके गूगल, पिछले सप्ताह मैंने जो कुछ भी कहा है उसे हटा दें जैसी बातें कहकर अपनी सभी हाल की गतिविधि को हटा सकते हैं।

गेस्ट मोड को सिंपल वॉयस आदेश के साथ चालू किया जा सकता है ताकि उपयोगकर्ता की सहायक गतिविधि उनके गूगल अकाउंट में सहेजी नहीं जाएगी और व्यक्तिगत परिणाम नहीं दिखाए जाएंगे।

टेक दिग्गज ने कहा कि नया नेस्ट हब यूट्यूब म्यूजिक, स्पॉटिफाई, एप्पल म्यूजिक, गाना और जियो सावन जैसी सेवाओं के संगीत से किसी भी कमरे को भर सकता है। यह नेटफ्लिक्स और यूट्यूब प्रीमियम जैसे प्रदाताओं की सदस्यता के साथ फिल्में, वीडियो और टीवी शो भी चला सकता है।

आईएएनएस