घोषणा : करंट्स एप को बंद करेगा गूगल

February 12th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज कंपनी गूगल ने घोषणा की है कि वह 2019 में पेश किए गए जी सूट ऐप, करंट्स को बंद कर देगी। करंट लोगों को संगठन में सार्थक चर्चा और बातचीत करने में सक्षम बनाता था, जिससे सभी को जानकारी रखने में मदद मिलती थी और नेताओं को अपने कर्मचारियों से जुड़ने की अनुमति मिलती थी।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, अब स्पेस उपलब्ध होने के साथ, 2023 से, हम गूगल करंट्स को बंद करने और शेष सामग्री और समुदायों को नए स्पेस अनुभव में लाने की योजना बना रहे हैं।

कंपनी ने कहा, ऐसा करने से पहले, हम आपको अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने और सहयोग करने में मदद करने के लिए स्पेस में नई क्षमताएं प्रदान करेंगे। इनमें बड़े समुदायों के लिए समर्थन और नेतृत्व संचार, उन्नत खोज में निवेश, सामग्री मॉडरेशन के लिए उपकरण, और बहुत कुछ शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि वह डेटा सुरक्षा, डेटा हानि रोकथाम (डीएलपी), और वॉल्ट समर्थन सहित खोज और खोज योग्यता, ऐप विकास के लिए प्लेटफॉर्म क्षमताओं, और एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा और अनुपालन में भी निवेश कर रही है। गूगल ने कहा कि वह आने वाले महीनों में उन संगठनों के लिए डेटा माइग्रेशन और अन्य मील के पत्थर चुनने के लिए एक समयरेखा साझा करेगा जो करंट्स का उपयोग कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा, गूगल करंट्स को स्पेसिस में अपग्रेड करने से उपयोगकर्ताओंके लिए एक अलग, एकांत स्थान को हटा दिया जाता है और संगठनों को एक आधुनिक, एंटरप्राइज-ग्रेड अनुभव प्रदान करता है जो दर्शाता है कि दुनिया आज कैसे काम कर रही है।

आगे कहा गया, रिक्त स्थान टीमों को विषय-आधारित चर्चाओं में संलग्न होने, ज्ञान और विचारों को साझा करने, परियोजनाओं को आगे बढ़ाने और समुदायों और टीम संस्कृति का निर्माण करने के लिए एक केंद्रीय स्थान प्रदान करते हैं।

आईएएनएस