मस्क : ट्विटर पर हेट स्पीच में काफी कमी आई है

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने गुरुवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले भाषणों में काफी कमी आई है। मस्क ने ट्वीट किया, हेट स्पीच इंप्रेशन प्री-स्पाइक लेवल से एक तिहाई कम हो गए। ट्विटर टीम को बधाई! मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए। जबकि एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, स्रोत? उम्म्म ट्विटर! वे अपने स्वयं के डेटा के विषय विशेषज्ञ हैं, दूसरे ने पूछा, कौन निर्धारित करता है कि अभद्र भाषा क्या है?

पिछले महीने, एक रिपोर्ट में उल्लेख किया गया था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अभद्र भाषा पोस्ट करने के लिए 1,500 खातों को निलंबित कर दिया गया। मस्क ने इस महीने की शुरुआत में ट्वीट किया था, हमने वास्तव में इस सप्ताह कई बार घृणास्पद भाषण को हमारे पूर्व मानदंडों से नीचे गिरते देखा है, जैसा कि आप प्रेस में पढ़ सकते हैं।

ट्विटर के सीईओ ने खुद को एक मुक्त भाषण निरंकुश के रूप में वर्णित किया था और व्यापक रूप से मंच के कंटेंट मॉडरेशन दिशानिर्देशों को बदलने के लिए उन्हें प्रत्याशित किया गया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.