comScore

सुविधा: Instagram कर रहा है इस फीचर का टेस्ट, जल्द डेस्कटॉप से कर सकेंगे DM

सुविधा: Instagram कर रहा है इस फीचर का टेस्ट, जल्द डेस्कटॉप से कर सकेंगे DM

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया दिग्गज कंपनी Facebook (फेसबुक) के स्मामित्व वाला फोटो शेयरिंग ऐप Instagram (इंस्टाग्राम) अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार नए फीचर्स लेकर आ रहा है। जल्द ही यहां एक और नया फीचर मिलने जा रहा है, जिके बाद Instagram वेब से डायरेक्ट मैसेज यानी DM कर सकेंगे।

आपको बता दें कि Instagram ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक नया Boomerang (बूमरैंग) स्टोरीज फीचर रोल आउट किया है। यह फीचर TikTok (टिकटॉक) की तरह है। 

लंबे समय से रही मांग
बात करें डायरेक्ट मैसेज यानी कि DM फीचर की तो यूजर्स की लंबे समय से मांग रही है। यह सुविधा जल्द ही यूजर्स को मिलने वाली है। बता दें कि इससे पहले तक Instagram Web से आप किसी यूजर को मैसेज नहीं कर सकते थे। फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है।

कंपनी ने दी जानकारी
इंस्टाग्राम ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है। जिसमें लिखा है, कि 'हम फिलहाल वेब पर डारेक्ट मैसेजिंग की टेस्टिंग कर रहे हैं, यानी आप कहीं से भी मैसेज पढ़ और रिप्लाई कर सकते हैं' ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम मोबाइल ऐप में होता है।

ये होगा लाभ
इस फीचर के आने के बाद यूजर्स डायरेक्ट डेस्कटॉप से ही Instagram पर एक दूसरे से चैट कर सकेंगे और ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे। यही नहीं डायरेक्ट मैसेज में भेजी गईं तस्वीरों को लाइक भी कर सकते हैं। 

कमेंट करें
p90fD