घोषणा: आईजीटीवी ऐप को सपोर्ट करना बंद कर देगा इंस्टाग्राम

March 2nd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वीडियो को खोजने और यथासंभव सरल बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह अब आईजीटीवी के लिए स्टैंडअलोन ऐप का समर्थन नहीं करेगा। कंपनी ने कहा कि इसके बजाय, वह मुख्य इंस्टाग्राम ऐप पर सभी वीडियो रखने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमारा मानना है कि इससे लोगों के लिए इन सभी सुविधाओं और क्षमताओं को मुख्य ऐप में रखना आसान हो जाता है और आने वाले महीनों में मुख्य इंस्टाग्राम ऐप में वीडियो को सरल और बेहतर बनाना जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।

रील इंस्टाग्राम का एक बढ़ता हुआ और महत्वपूर्ण हिस्सा बना हुआ है और कंपनी ने कहा कि वह इस प्रारूप में और भी अधिक निवेश करने के लिए उत्साहित है। रीलों का भी इंस्टाग्राम पर जुड़ाव बढ़ाने में सबसे बड़ा योगदानकर्ता बना हुआ है, क्योंकि जितने अधिक लोग उनका मनोरंजन करते हुए देखते हैं, उनकी रुचियों के साथ गहराई से जाते हैं, या नए क्रिएटर्स की खोज करते हैं।

इंस्टाग्राम ने यह भी कहा कि वह समुदाय का मनोरंजन करने वाली रील बनाकर क्रिएटर्स के लिए कमाई के और तरीके तलाश रहा है। बोनस के अलावा, इस साल के अंत में, यह इंस्टाग्राम पर एक नए विज्ञापन अनुभव का परीक्षण शुरू करेगा, जो क्रिएटर्स को उनकी रीलों पर प्रदर्शित विज्ञापनों से आय अर्जित करने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा, आने वाले महीनों में, आप देखेंगे कि हम अपने वीडियो प्रारूपों को सरल बनाने में निवेश करना जारी रखेंगे, जिससे इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाना और देखना और भी आसान हो जाएगा, जिस तरह से आप पहले से ही रीलों के साथ करते हैं।

आईएएनएस