रिपोर्ट: वैक्सीन नहीं लगवाने वाले वर्कर को अनपेड लीव पर रखेगा इंटेल

December 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल ने कथित तौर पर कर्मचारियों को सूचित किया है कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें 4 जनवरी तक जैब लेना होगा या छूट जमा करनी होगी, अन्यथा उन्हें अवैतनिक अवकाश पर रखा जाएगा।

द ओरेगोनियन में एक रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने श्रमिकों से कहा कि जिन्हें धार्मिक या चिकित्सा कारणों से छूट नहीं मिलती है, वे अप्रैल से शुरू होने वाले अवैतनिक अवकाश पर होंगे। रिपोर्ट में बताया कि , कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए 4 जनवरी तक समय सीमा दिया गया है।

इंटेल 15 मार्च तक कर्मचारियों के छूट अनुरोधों की समीक्षा करेगा। गूगल ने अपने कर्मचारियों से यह भी कहा है कि वे पूरी तरह टीकाकरण नहीं करते है तो उनको सैलरी नहीं दी जाएगी और उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। गूगल ने कथित तौर पर कहा कि यदि वे टीकाकरण नहीं करवाते हैं तो उन्हें 30 दिनों के लिए अनपेड लीव पर रखा जाएगा।

एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, यदि वे 30 दिनों के बाद भी अनुपालन नहीं करते हैं, तो उन्हें छह महीने तक की अनपेड लीव का सामना करना पड़ सकता है और फिर उन्हें निकल दिया जा सकता है। अमेरिकी प्रशासन ने 100 या अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि उनके कर्मचारियों को 18 जनवरी तक पूरी तरह से टीका लगाया जाए या नियमित रूप से कोविड -19 के लिए परीक्षण किया जाए।

गूगल ने अपने 1,50,000 से अधिक कर्मचारियों को अपने टीकाकरण रिपोर्ट को अपने इंटरनल सिस्टम पर अपलोड करने के लिए कहा है। जैसा कि ओमाइक्रोन संस्करण का खतरा बढ़ा रहा है, गूगल भी पूर्णकालिक कर्मचारियों को 10 जनवरी तक कार्यालयों में लौटने के लिए कहने की अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहा है।

आईएएनएस