कारों के लिए इंविजिबल स्पीकर विकसित किया

LG develops invisible speaker for cars
कारों के लिए इंविजिबल स्पीकर विकसित किया
एलजी कारों के लिए इंविजिबल स्पीकर विकसित किया

डिजिटल डेस्क, सोल। एलजी डिस्प्ले ने घोषणा की है कि उसने थिन एक्ट्यूएटर साउंड सॉल्यूशन विकसित किया है, जो ऑटोमोबाइल के लिए एक नई साउंड तकनीक है।

जबकि पारंपरिक स्पीकर वॉइस कॉइल, कोन और मैग्नेट जैसे पुर्जो के कारण बड़े और भारी होते हैं, एलजी डिस्प्ले की फिल्म-प्रकार की एक्साइटर तकनीक थिन एक्ट्यूएटर साउंड सॉल्यूशन को बेहद स्लिम और हल्का बनाती है, जिससे यह कारों के लिए एक इंविजिबल स्पीकर बन जाता है।

एलजी डिस्प्ले के वाइस प्रेसिडेंट और बिजनेस डेवलपमेंट डिवीजन के प्रमुख येओ चुन-हो ने एक बयान में कहा, हमने अंतरिक्ष, डिजाइन और पर्यावरण के अनुकूल कारकों को बढ़ाने के लिए अपनी अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके पारंपरिक रूप से भारी और भारी स्पीकर को उच्च गुणवत्ता वाले इंविजिबल साउंड समाधान में बदल दिया है और अगले स्तर का साउंड अनुभव प्रदान करते हैं जैसा पहले कभी नहीं हुआ।

डिवाइस एक समृद्ध, 3डी इमर्सिव साउंड अनुभव प्रदान करने के लिए डिस्प्ले पैनल और कार बॉडी के अंदर विभिन्न सामग्रियों को वाइब्रेट करने के लिए कंपनी की अनूठी तकनीक का उपयोग करता है।

इसके अलावा, स्पीकर का कॉम्पैक्ट आकार और इनोवेटिव फॉर्म फैक्टर ऑडियो गुणवत्ता में विचलन को खत्म करते हुए इसे डैशबोर्ड, हेडलाइनर, पिलर और हेडरेस्ट सहित कार के विभिन्न हिस्सों में स्थापित करने में सक्षम बनाता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Nov 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story