comScore

Lockdown: Jio, एयरटेल, वोडा और BSNL यूजर्स अब रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे कॉल

Lockdown: Jio, एयरटेल, वोडा और BSNL यूजर्स अब रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे कॉल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते देश में इन दिनों लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में कई बार घरों में बंद लोग रिचार्ज संबंधी समस्याओं से भी परेशान हो जाते हैं। जब वे अपने करीबी या मदद के समय फोन से कॉल नहीं कर सकते। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। 

देश की टॉप टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio, (रिलायंस जियो), Airtel (एयरटेल), BSNL (बीएसएनएल), Vodafone (वोडाफोन) ने अपने ग्राहकों को फ्री टॉक टाइम देने की घोषणा की है। 

Jio यूजर्स अब एटीएम से कर सकेंगे रिचार्ज, करना होगा ये काम

वैलिडिटी बढ़ाई 
आपको बता दें कि इससे पहले कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर राहत दी थी। जिससे लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। वहीं अब अब आपका रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कॉल या SMS के लिए आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Reliance Jio
बात करें जियो की तो कंपनी अपने यूजर्स को अपने यूजर्स को देशभर में कॉल करने के लिए 100 मिनट फ्री दे रही है। इसकी अवधि 17 अप्रैल तक है। इसके साथ में यूजर्स को 100 फ्री SMS भी मिलेंगे। 

BSNL
बीएसएनएन ने उन सभी यूजर्स को सुविधा उपलब्ध कराई है, जिनका रिचार्ज 22 मार्च 2020 को खत्म हो चुका है। इन सब्सक्राइबर्स को 20 अप्रैल तक की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा इन यूजर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम भी फ्री दिया जा रहा है। 

Google पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी कर रहें हैं सर्च? तो सावधान

Airtel (एयरटेल)  
भारती एयरटेल अपने सब्सक्राइबर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम फ्री दे रही है। वहीं वैलिडिटी भी बढ़ा दी गई है। कंपनी प्रीपेड प्लान पर 17 अप्रैल तक वैलिडिटी दे रही है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने 8 करोड़ खास यूजर्स को नंबर पर रिचार्ज खत्म होने के बाद भी इमकमिंग कॉल जारी रखने की सुविधा देगी। 

Vodafone 
कंपनी ने अपने 10 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने फीचर फोन यूजर्स के प्रीपेड नंबर की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान भी किया है। कंपनी ने अपने प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। 


 

कमेंट करें
kQ6KB
कमेंट पढ़े
Jawed April 06th, 2020 11:47 IST

abhi tak Kisi bhi telecom company me aisa Nahi kiya hai ye sab sirf ek fake news hai