comScore

Lockdown: Jio, एयरटेल, वोडा और BSNL यूजर्स अब रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे कॉल

Lockdown: Jio, एयरटेल, वोडा और BSNL यूजर्स अब रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कर सकेंगे कॉल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते देश में इन दिनों लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में कई बार घरों में बंद लोग रिचार्ज संबंधी समस्याओं से भी परेशान हो जाते हैं। जब वे अपने करीबी या मदद के समय फोन से कॉल नहीं कर सकते। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। 

देश की टॉप टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio, (रिलायंस जियो), Airtel (एयरटेल), BSNL (बीएसएनएल), Vodafone (वोडाफोन) ने अपने ग्राहकों को फ्री टॉक टाइम देने की घोषणा की है। 

Jio यूजर्स अब एटीएम से कर सकेंगे रिचार्ज, करना होगा ये काम

वैलिडिटी बढ़ाई 
आपको बता दें कि इससे पहले कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर राहत दी थी। जिससे लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े। वहीं अब अब आपका रिचार्ज खत्म होने के बाद भी कॉल या SMS के लिए आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Reliance Jio
बात करें जियो की तो कंपनी अपने यूजर्स को अपने यूजर्स को देशभर में कॉल करने के लिए 100 मिनट फ्री दे रही है। इसकी अवधि 17 अप्रैल तक है। इसके साथ में यूजर्स को 100 फ्री SMS भी मिलेंगे। 

BSNL
बीएसएनएन ने उन सभी यूजर्स को सुविधा उपलब्ध कराई है, जिनका रिचार्ज 22 मार्च 2020 को खत्म हो चुका है। इन सब्सक्राइबर्स को 20 अप्रैल तक की वैलिडिटी मिलेगी। इसके अलावा इन यूजर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम भी फ्री दिया जा रहा है। 

Google पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी कर रहें हैं सर्च? तो सावधान

Airtel (एयरटेल)  
भारती एयरटेल अपने सब्सक्राइबर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम फ्री दे रही है। वहीं वैलिडिटी भी बढ़ा दी गई है। कंपनी प्रीपेड प्लान पर 17 अप्रैल तक वैलिडिटी दे रही है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने 8 करोड़ खास यूजर्स को नंबर पर रिचार्ज खत्म होने के बाद भी इमकमिंग कॉल जारी रखने की सुविधा देगी। 

Vodafone 
कंपनी ने अपने 10 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को 10 रुपए का टॉक टाइम देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी ने फीचर फोन यूजर्स के प्रीपेड नंबर की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान भी किया है। कंपनी ने अपने प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। 


 

कमेंट करें
vmhXk
कमेंट पढ़े
Jawed April 06th, 2020 11:47 IST

abhi tak Kisi bhi telecom company me aisa Nahi kiya hai ye sab sirf ek fake news hai

NEXT STORY

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का खात्मा ठोस रणनीति से संभव - अभय तिवारी

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का खात्मा ठोस रणनीति से संभव - अभय तिवारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। 21वीं सदी में भारत की राजनीति में तेजी से बदल रही हैं। देश की राजनीति में युवाओं की बढ़ती रूचि और अपनी मौलिक प्रतिभा से कई आमूलचूल परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं। बदलते और सशक्त होते भारत के लिए यह राजनीतिक बदलाव बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा ऐसी उम्मीद हैं।

अलबत्ता हमारी खबरों की दुनिया लगातार कई चहरों से निरंतर संवाद करती हैं। जो सियासत में तरह तरह से काम करते हैं। उनको सार्वजनिक जीवन में हमेशा कसौटी पर कसने की कोशिश में मीडिया रहती हैं।

आज हम बात करने वाले हैं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस (सोशल मीडिया) प्रभारी व राष्ट्रीय समन्वयक, भारतीय युवा कांग्रेस अभय तिवारी से जो अपने गृह राज्य छत्तीसगढ़ से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं और छत्तीसगढ़ को बेहतर बनाने के प्रयास के लिए लामबंद हैं।

जैसे क्रिकेट की दुनिया में जो खिलाड़ी बॉलिंग फील्डिंग और बल्लेबाजी में बेहतर होता हैं। उसे ऑलराउंडर कहते हैं अभय तिवारी भी युवा तुर्क होने के साथ साथ अपने संगठन व राजनीती  के ऑल राउंडर हैं। अब आप यूं समझिए कि अभय तिवारी देश और प्रदेश के हर उस मुद्दे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगातार अपना योगदान देते हैं। जिससे प्रदेश और देश में सकारात्मक बदलाव और विकास हो सके।

छत्तीसगढ़ में नक्सल समस्या बहुत पुरानी है. लाल आतंक को खत्म करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही है. बावजूद इसके नक्सल समस्या बरकरार है।  यह भी देखने आया की पूर्व की सरकार की कोशिशों से नक्सलवाद नहीं ख़त्म हुआ परन्तु कांग्रेस पार्टी की भूपेश सरकार के कदम का समर्थन करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अभय तिवारी ने विश्वास जताया है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार एक संवेदनशील सरकार है जो लड़ाई में नहीं विश्वास जीतने में भरोसा करती है।  श्री तिवारी ने आगे कहा कि जितने हमारे फोर्स हैं, उसके 10 प्रतिशत से भी कम नक्सली हैं. उनसे लड़ लेना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन विश्वास जीतना बहुत कठिन है. हम लोगों ने 2 साल में बहुत विश्वास जीता है और मुख्यमंत्री के दावों पर विश्वास जताया है कि नक्सलवाद को यही सरकार खत्म कर सकती है।  

बरहाल अभय तिवारी छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री बघेल के नक्सलवाद के खात्मे और छत्तीसगढ़ के विकास के संबंध में चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए निरंतर काम कर रहे हैं. ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने यह कई बार कहा है कि अगर हथियार छोड़ते हैं नक्सली तो किसी भी मंच पर बातचीत के लिए तैयार है सरकार। वहीं अभय तिवारी  सर्कार के समर्थन में कहा कि नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास करें और हथियार छोड़कर संवैधानिक तरीके से बात करें।  कांग्रेस सरकार संवेदनशीलता का परिचय देते हुए हर संभव नक्सलियों को सामाजिक  देने का प्रयास करेगी।  

बीते 6 महीने से ज्यादा लंबे चल रहे किसान आंदोलन में भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से अभय तिवारी की खासी महत्वपूर्ण भूमिका हैं। युवा कांग्रेस के बैनर तले वे लगातार किसानों की मदद के लिए लगे हुए हैं। वहीं मौजूदा वक्त में कोरोना की दूसरी लहर के बाद बिगड़ी स्थितियों में मरीजों को ऑक्सीजन और जरूरी दवाऐं निशुल्क उपलब्ध करवाने से लेकर जरूरतमंद लोगों को राशन की व्यवस्था करना। राजनीति से इतर बेहद जरूरी और मानव जीवन की रक्षा के लिए प्रयासरत हैं।

बहरहाल उम्मीद है कि देश जल्दी करोना से मुक्त होगा और छत्तीसगढ़ जैसा राज्य नक्सलवाद को जड़ से उखाड़ देगा। देश के बाकी संपन्न और विकासशील राज्यों की सूची में जल्द शामिल होगा। लेकिन ऐसा तभी संभव होगा जब अभय तिवारी जैसे युवा और विजनरी नेता निरंतर रणनीति के साथ काम करेंगे तो जल्द ही छत्तीसगढ़ भी देश के संपन्न राज्यों की सूची में शामिल होगा।