इस दिवाली आईफोन 14 प्रो मॉडल से बनाएं मजेदार वीडियो

Make funny videos this Diwali with iPhone 14 Pro model
इस दिवाली आईफोन 14 प्रो मॉडल से बनाएं मजेदार वीडियो
नई दिल्ली इस दिवाली आईफोन 14 प्रो मॉडल से बनाएं मजेदार वीडियो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महामारी के दो साल बाद लाखों भारतीय प्रकाश पर्व (दीपावली) को उत्साह के साथ मनाने के लिए तैयार हैं, ऐसे में मशहूर फोटोग्राफरों ने रविवार को कहा कि नए आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स ने मोबाइल फिल्म निर्माताओं को सशक्त बनाया है।

मशहूर ट्रैवल फोटोग्राफर गुरसिमरन बसरा ने आईएएनएस से कहा कि नया बेहतर मैक्रो मोड अविश्वसनीय है। आईफोन को विषय के करीब उस बिंदु पर लाना जब काले और पीले फूल का आइकन दिखाई देता है, तब फोन का कैमरा सही मैक्रो फोटोग्राफ को सटीक रूप से कैप्चर करेगा। अंतिम परिणाम विवरण और तीक्ष्णता में बड़ी गहराई के साथ शानदार हैं।

आईफोन प्रो और प्रो मैक्स पर 48एमपी कैमरा नई सुविधाओं को सक्षम बनाता है, जिसमें कुल चार जूम विकल्पों के लिए अतिरिक्त 2एक्स टेलीफोटो और प्रो रॉ में 48एमपी फोटो शूट करने की क्षमता शामिल है, जो प्रो उपयोगकर्ताओं की रचनात्मकता को और सशक्त बनाता है।

नए फोटोनिक इंजन की बदौलत सभी कैमरों को लो-लाइट परफॉर्मेस में बढ़ावा मिलता है। सिनेमैटिक मोड अब 4के रेजोल्यूशन और 24 फ्रेम प्रति सेकेंड, सिनेमैटिक फ्रेम रेट में रिकॉर्ड करता है। एक्शन मोड बहुत अधिक गति के साथ गतिविधियों के दौरान और भी अधिक स्थिर वीडियो लाता है, साथ ही डॉल्बी विजन एचडीआर में रिकॉर्डिग भी करता है।

एक उद्यमी और पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर जोशुआ कार्तिक ने कहा कि आईफोन 14 प्रो मैक्स, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर वास्तव में एक साथ अच्छी तरह से काम करते हैं। उन्होंने आईएएनएस को बताया, मैं अपनी तस्वीरों में बहुत बेहतर विवरण देख रहा हूं, और कम रोशनी में साफ और अच्छी फोटों देख रहा हूं। मेरे लिए सबसे उल्लेखनीय विकास वीडियो में रहा है। कार्तिक ने आगे कहा कि 4के में एक्शन मोड और सिनेमैटिक मोड मोबाइल फिल्म निर्माताओं के लिए सही मायने में गेम चेंजर हैं और उनके लिए भी जो दिवाली पर परिवार और दोस्तों के बेहतर वीडियो चाहते हैं।

उन्होंने कहा, मैं उस संपूर्ण फ्रेम को खोजने के लिए 1एक्स, 2एक्स और 3एक्स जूम के बीच आगे-पीछे जाता हूं, जिसमें मुझे जो विवरण और तीक्ष्णता चाहिए। कभी-कभी, बहुत अधिक जूम करने से फोटोग्राफ की गुणवत्ता खराब हो जाती है। अल्ट्रा वाइड कैमरे में एक नया सेंसर है जो आईफोन 13 प्रो के आकार का लगभग दोगुना है और अब इसमें 100 प्रतिशत फोकस पिक्सल हैं। यह छवि गुणवत्ता में और सुधार करता है और कम रोशनी वाले परिदृश्यों में फोकस करता है। फोटोनिक इंजन के साथ, यह 3एक्स तक बेहतर लो-लाइट फोटो देता है। सिनेमैटिक मोड अब 24 एफपीएस सहित 30 एफपीएस तक 4के रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है- फिल्मों की तरह ही शॉट्स के लिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Oct 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story