अपने इंजीनियरों के लिए एआई कोडिंग सहायक बनाने के लिए ओपनएआई की मदद चाहता है मेटा

Meta seeks OpenAI to build an AI coding assistant for its engineers
अपने इंजीनियरों के लिए एआई कोडिंग सहायक बनाने के लिए ओपनएआई की मदद चाहता है मेटा
मेटा अपने इंजीनियरों के लिए एआई कोडिंग सहायक बनाने के लिए ओपनएआई की मदद चाहता है मेटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कथित तौर पर मेटा (पूर्व में फेसबुक) अपने इंजीनियरों के लिए एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) कोडिंग सहायक विकसित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट और ओपनएआई के संपर्क में है। द वर्ज के एलेक्स हीथ द्वारा कमांड लाइन के अनुसार, मेटा सीटीओ एंड्रयू बोसवर्थ ने हाल ही में कर्मचारियों को योजना के बारे में बताया, जिसमें कहा गया था कि एआई कोडिंग इंजीनियर बनाने की लागत लगभग सात प्रतिशत प्रति क्वे री क्रेजी है।

उन्होंने कर्मचारियों से कहा, कंपनी में यही एकमात्र स्थान है जहां हम वास्तव में माइक्रोसॉफ्ट और ओपनएआई के साथ काम करने पर विचार कर रहे हैं, सिर्फ इसलिए कि वहां एक प्राकृतिक व्यापार एकीकरण है। उन्होंने खुलासा किया कि कंपनी एक साथी जो हमारे सभी कोड और हमारे आंतरिक दस्तावेजीकरण के बारे में अधिक है, जो हमारे अपने बुनियादी ढांचे पर बनाया गया है।

बोसवर्थ ने कहा, हम बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है जून के मध्य में, शायद जून के अंत में कुछ होगा। रिपोटरें के अनुसार, ओपनएआई ने 27-29 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर निवेशकर्ताओं से 300 मिलियन डॉलर प्राप्त किए हैं। टेकक्रंच द्वारा देखे गए दस्तावेजों के अनुसार, टाइगर ग्लोबल, सिकोइया कैपिटल, आंद्रेसेन होरोविट्ज, थ्राइव और के2 ग्लोबल सहित वीसी फर्म नए शेयर उठा रही हैं।

माइक्रोसॉफ्ट ने ओपनएआई में पहले ही लगभग 10 अरब डॉलर का निवेश कर दिया है जिसने अत्यधिक सफल जेनेरेटिव एआई चैटबॉट का निर्माण किया है जिसे चैटजीपीटी कहा जाता है।सिमिलरवेब के आंकड़ों के अनुसार, फरवरी में इसकी वेबसाइट पर एक अरब से अधिक लोगों के साथ चैटजीपीटी हिट रहा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 May 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story