नई दिल्ली : ओप्पो ने इंटरनेट ऑफ एक्सपीरियंस के लिए बनाया नया 5जी हब किया पेश

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वैश्विक प्रौद्योगिकी ब्रांड ओप्पो ने यहां मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2022 में अपने लेटेस्ट 5जी ग्राहक परिसर उपकरण (सीपीई) उपकरण, ओप्पो 5जी सीपीई टी2 का अनावरण किया। सीपीई कनेक्टेड उपकरण के किसी भी टुकड़े को संदर्भित करता है जिसका उपयोग इंटरनेट तक पहुंचने या आमतौर पर प्रदाता नेटवर्क पर सेवाओं तक पहुंचने के लिए किया जाता है, चाहे वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उस नेटवर्क से जुड़ा हो।

ओप्पो इंडिया के वीपी और आरएंडडी हेड, तसलीम आरिफ ने आईएएनएस को बताया, पिछले कुछ वर्षों में 5जी में ओप्पो की प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञता के संचय ने इसे कनेक्शन के व्यापक अनुकूलन को प्राप्त करने की अनुमति दी है। यह डिवाइस अपने उत्कृष्ट नेटवर्क कनेक्टिविटी, अविश्वसनीय गति और सरल, इंक्रेडिबल डिजाइन के साथ दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीमियम 5जी अनुभव को चलाने में मदद करेगा।

ओप्पो 5जी सीपीई टी1 सीरीज और ओमनी के नक्शेकदम पर चलते हुए, ओप्पो 5जी सीपीई टी2 ओप्पो के 5जी सीपीई पेशकशों में लेटेस्ट किस्त है। टी2 में एक बिल्कुल नया डिजाइन और रिसाइकल्ड मटेरियल्स के साथ-साथ ओप्पो की लेटेस्ट ओ रिजर्व 2.0 स्मार्ट एंटीना तकनीक और क्वालकॉम के सहयोग से अनुकूलित शामिल हैं। इसका उद्देश्य तेज और अधिक स्थिर कनेक्टिविटी प्रदान करना है, जिससे यह घरों और कार्यालयों के लिए 5जी नेटवर्क की स्पीड और सुविधा का आनंद लेने के लिए अंतिम केंद्र बन जाए।

आरिफ ने कहा, हमने ओप्पो 5जी सीपीई टी1 सीरीज की उपलब्धता के लिए वैश्विक स्तर पर ऑपरेटरों के साथ सहयोग किया है। हम वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए 5जी अनुभव को फिर से परिभाषित करने के लिए और अधिक सहयोग तलाशना जारी रखेंगे। 5जी सीपीई डिवाइस 5जी सिग्नल को वाई-फाई या लेन नेटवर्क कनेक्शन में बदल देते हैं, जिससे कई डिवाइस घर, ऑफिस आदि जैसे वातावरण में 5जी सर्विस से कनेक्ट हो जाते हैं। मौजूदा ब्रॉडबैंड इन्फ्रास्ट्रक्च र के बिना क्षेत्रों में, डिवाइस केवल 5जी सिम कार्ड के साथ 5जी सीपीई डिवाइस से कनेक्ट करके तेजी से 5जी इंटरनेट से जुड़ सकते हैं।

ओप्पो 5जी सीपीई टी2 में एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन टीएम एक्स62 5जी मोडेम-आरएफ सिस्टम है, जिसे ओप्पो ने क्वालकॉम के साथ काम करके और अधिक अनुकूलित करने के लिए काम किया है, जिससे डेटा ट्रांसफर गति में प्लेटफॉर्म बेसलाइन की तुलना में 20 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। संगतता के संदर्भ में, टी2 के हार्डवेयर आर्किटेक्चर को डिजाइन किया गया है ताकि स्नैपड्रैगन एक्स62 5जी मॉडेम को स्नैपड्रैगन एक्स65 मॉडेम के साथ इंटरचेंज किया जा सके, जिससे ओप्पो को विभिन्न बाजारों के लिए ऑपरेटर ग्राहकों की आवश्यकताओं के आधार पर टी2 को अपग्रेड करने में सक्षम बनाया जा सके।

टी2 के एंटीना के लिए, ओप्पो ने अपनी लेटेस्ट ओ-रिजर्व 2.0 स्मार्ट एंटीना तकनीक पेश की है, जो वास्तविक समय में 8 एंटेना द्वारा प्राप्त संकेतों की निगरानी करती है और डाउनलिंक मार्ग बनाने के लिए लाभ शक्ति और सिग्नल गुणवत्ता के आधार पर इनमें से 4 एंटेना का चयन करती है। ओ-रिजर्व 2.0 चालू और बंद के साथ डाउनलिंक गति की तुलना करते समय, टी2 (प्रयोगशाला डेटा के आधार पर) पर डाउनलोड गति के मामले में कम से कम 10 प्रतिशत का सुधार हुआ है। डिवाइस के अंदर, टी2 की आंतरिक वास्तुकला और इसके पुर्जो का लेआउट हीट डिसीपेशन परफोर्मेन्स प्रदान करता है जो उद्योग मानकों से कहीं अधिक है।

(आईएएनएस)