पेटीएम ने ग्राहकों को दिया झटका, अब एप से मोबाइल रिचार्ज करने पर देना होगा सरचार्ज

Paytm: Now you will have to pay surcharge for mobile recharge from the app
पेटीएम ने ग्राहकों को दिया झटका, अब एप से मोबाइल रिचार्ज करने पर देना होगा सरचार्ज
जेब पर भार पेटीएम ने ग्राहकों को दिया झटका, अब एप से मोबाइल रिचार्ज करने पर देना होगा सरचार्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डिजिटल वॉलेट पेमेंट कई सारी सुविधाएं उपलब्ध कराता है। इसके इस्तेमाल से आपको जेब पर पैसे रखने से तो छुटकारा मिलता ही है, आपको फोन रिचार्ज कराने के लिए भी कहीं भटकना नहीं पड़ता। लेकिन अब डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने अपने ग्राहकों की जेब पर इसके लिए भी बोझ बढ़ा दिया है। अब से ग्राहक यदि पेटीएम अकांउट के जरिए कोई मोबाइल रिचार्ज करेंगे तो सरचार्ज का भुगतान करना पड़ेगा। 

दरअसल, अब मोबाइल वॉलेट पेटीएम मोबाइल रिचार्ज पर सरचार्ज लेगा, जिसके लिए रिचार्ज की राशि के आधार पर एक से छह रुपए के बीच तक की शुल्क वसूली जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरचार्ज सिर्फ 100 रुपए से अधिक के लेन-देन पर ही लागू होगा।

आपको बता दें कि, पेटीएम द्वारा ये सरचार्ज हर तरह के पेमेंट जैसे पेटीएम वॉलेट बैलेंस या यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) या बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड मोड पर लिया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने मार्च महीने के अंत में ही कुछ यूजर्स से सरचार्ज लेना शुरू कर दिया था। फिलहाल, इसे सभी यूजर्स पर यह लागू नहीं किया गया था, लेकिन अब इसे सभी पर लागू कर दिया गया है। 

पेटीएम द्वारा सरचार्ज वूसलने की वजह कंपनी का रेवेन्यू बढ़ाना है। रिपोर्ट की मानें तो पेटीएम अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए यूजर्स से सरचार्ज वसूल रहा है। हालांकि कंपनी द्वारा 2019 में ट्विटर पर एक पोस्ट किया था कि वह UPI और वॉलेट समेत किसी भी तरह के पेमेंट पर ग्राहकों से कोई सुविधा या लेनदेन शुल्क नहीं लेगा।
 

 
 

Created On :   11 Jun 2022 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story