लिंक्डइन के अब भारत में 10 करोड़ सदस्य

Satya Nadella says LinkedIn now has 100 million members in India
लिंक्डइन के अब भारत में 10 करोड़ सदस्य
सत्या नडेला लिंक्डइन के अब भारत में 10 करोड़ सदस्य

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने बताया कि प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन के अब भारत में 10 करोड़ सदस्य हैं, जो साल-दर-साल 19 फीसदी ज्यादा है।

माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाले लिंक्डइन ने मार्च तिमाही में रिकॉर्ड जुड़ाव देखा, क्योंकि वैश्विक स्तर पर 93 करोड़ से अधिक सदस्य अब जुड़ने, सीखने, बेचने और काम पर रखने के लिए पेशेवर सोशल नेटवर्क की ओर रुख कर रहे हैं।

नडेला ने मंगलवार देर रात कंपनी की 2023 की तीसरी तिमाही के अर्निग कॉल के दौरान कहा, लगातार सातवीं तिमाही में सदस्य वृद्धि में तेजी आई क्योंकि हमने नए दर्शकों तक विस्तार किया। भारत में अब हमारे 10 करोड़ सदस्य हैं, जो 19 प्रतिशत अधिक है।

नडेला ने कहा, जैसे ही युवा कार्यबल में प्रवेश करता है, हमने छात्र साइन-अप की संख्या में साल-दर-साल 73 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

लिंक्डइन टैलेंट सॉल्यूशंस नौकरी चाहने वालों और पेशेवरों से जुड़ने में मदद करना जारी रखता है ताकि वे उन कौशलों का निर्माण कर सकें जिनकी उन्हें अवसर तक पहुंच की आवश्यकता है।

नडेला ने कहा, हमारे हायरिंग बिजनेस ने लगातार तीसरी तिमाही में हिस्सेदारी ली। एआई को लेकर उत्साह मार्केटिंग, बिक्री और वित्त से लेकर सॉफ्टवेयर विकास और सुरक्षा तक हर समारोह में नए अवसर पैदा कर रहा है।

टेक दिग्गज के लिए मार्च तिमाही में लिंक्डइन राजस्व में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 2016 में, माइक्रोसॉफ्ट ने 26 अरब डॉलर से अधिक में लिंक्डइन का अधिग्रहण किया।

मंच ने नई एआई-संचालित विशेषताएं पेश की हैं, जिसमें सदस्य प्रोफाइल और नौकरी विवरण और सहयोगी लेख के लिए सुझाव लिखना शामिल है।

नडेला ने बताया, नेटफ्लिक्स के साथ हमारी विशेष साझेदारी हमारे विज्ञापन नेटवर्क में अलग प्रीमियम वीडियो कंटेंट लाती है और वेब के लिए हमारा नया को-पायलट दैनिक खोज और वेब आदतों को फिर से आकार दे रहा है।

, 26 अप्रैल (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 April 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story