Pampers का स्मार्ट डायपर लॉन्च, गीला होने पर मोबाइल पर मिलेगा नोटिफिकेशन

Smart Diapers Launch of Pampers, Notification will found when wet
Pampers का स्मार्ट डायपर लॉन्च, गीला होने पर मोबाइल पर मिलेगा नोटिफिकेशन
Pampers का स्मार्ट डायपर लॉन्च, गीला होने पर मोबाइल पर मिलेगा नोटिफिकेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी की दुनिया में आए दिन नए इनोवेशन सामने आते हैं। हमारी दिनचर्या में प्रमुख रूप से उपयोग होने वाली कई सारी चीजों के स्मार्ट वर्जन अब तक देखने को मिले हैं। इनमें कई हमारे स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। लेकिन जल्द ही आपके स्मार्टफोन पर आपके बच्चे के डायपर गीले होने का नोटिफिकेशन भी मिलेगा। 

दरअसल वियरेबल स्मार्ट डिवाइस की लिस्ट में अब Pampers का नाम भी जुड़ गया है। पैंपर्स ने एक कनेक्टेड केयर सिस्टम पेश किया है जिसका नाम Lumi है। इसमें सेंसर्स लगे हैं, जो बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। 

ये जानकारी भी
ऐसे में डायपर के गीला होने की स्थि​ति में ये सेंसर मोबाइल पर नोटिफिकेशन भेजेंगे। इतना ही नहीं इस सिस्टम के जरिए आपको जानकारी मिल सकेगी कि बच्चा कब सोया है और कितने बार उठा है। यह सब एक एप के जरिए संभव होगा। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। 

प्राइवेसी पर सवाल
कंपनी ने इंटरनेट कनेक्टेड बेसिनेट्स, स्मार्ट नाइट लाइट्स और पेसिफियर्स बोतल भी पेश किया है जो बच्चों की फीडिंग को ट्रैक कर सकता है। हालांकि इसकी प्राइवेसी को लेकर सवाल उठाए गए हैं। वहीं सिक्योरिटी और प्राइवेसी के सवाल पर पैंपर्स के एक प्रवक्ता ने कहा है कि डाटा पूरी तरह से इंक्रिप्टेड है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी फिलहाल टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन की सुविधा नहीं दे रही है। 

Created On :   19 July 2019 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story