स्पोटिफाई ने दुनिया भर में 600 कर्मचारियोंकी छंटनी की, सीईओ ने ली पूरी जिम्मेदारी

Spotify lays off 600 employees worldwide, CEO takes full responsibility
स्पोटिफाई ने दुनिया भर में 600 कर्मचारियोंकी छंटनी की, सीईओ ने ली पूरी जिम्मेदारी
म्यूजिक स्ट्रीमिंग स्पोटिफाई ने दुनिया भर में 600 कर्मचारियोंकी छंटनी की, सीईओ ने ली पूरी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संगीत स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी स्पोटिफाई ने सोमवार को वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों के 6 प्रतिशत या लगभग 600 कर्मचारियों को कम करने की घोषणा की।

स्वीडिश कंपनी के सीईओ डैनियल एक ने एक मेमो में घोषणा की है कि वह उनकी राजस्व वृद्धि के आगे निवेश करने में बहुत महत्वाकांक्षी थे।

और इस कारण से, आज, हम कंपनी भर में अपने कर्मचारियों के आधार को लगभग 6 प्रतिशत कम कर रहे हैं। मैं उन कदमों के लिए पूरी जिम्मेदारी लेता हूं जो हमें यहां लाए।

कंपनी की अंतिम कमाई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के पास 9,800 से अधिक फुल टाइम कर्मचारी थे।

एक ने स्वीकार किया, कई अन्य लीडरों की तरह, मुझे महामारी से मजबूत टेलविंड बनाए रखने की उम्मीद थी और विश्वास था कि हमारा व्यापक वैश्विक व्यापार और विज्ञापनों में मंदी के प्रभाव का कम जोखिम हमें प्रेरित करेगा।

कंपनी ने कहा कि एक औसत कर्मचारी को लगभग 5 महीने का विच्छेद प्राप्त होगा, जिसकी गणना स्थानीय नोटिस अवधि आवश्यकताओं और कर्मचारी कार्यकाल के आधार पर की जाएगी।

सीईओ ने कहा, सभी उपार्जित और अप्रयुक्त छुट्टी का भुगतान किसी भी प्रस्थान करने वाले कर्मचारी को किया जाएगा। हम कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल को उनकी अवधि के दौरान कवर करना जारी रखेंगे।

सभी कर्मचारी 2 महीने के लिए विस्थापन सेवाओं के पात्र होंगे।

पिछले साल अक्टूबर में, स्पोटिफाई ने कथित तौर पर अपने इन-हाउस स्टूडियो से 11 मूल पॉडकास्ट को लागत में कटौती और छंटनी के एक हिस्से के रूप में बंद कर दिया था, जो हाल ही में हुआ था।

मूल पॉडकास्ट पर कंपनी के 5 प्रतिशत से कम कर्मचारियों को या तो हटा दिया गया था या नए शो में फिर से नियुक्त किया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story