माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म: ट्विटर ने कहा, 10 में से 9 भारतीय कंटेंट स्ट्रीमिंग करते समय प्लेटफॉर्म का करते हैं इस्तेमाल

July 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को खुलासा किया कि 10 में से नौ भारतीय टीवी देखते समय या कंटेंट स्ट्रीमिंग करते समय ट्विटर का उपयोग करते हैं क्योंकि वे ट्रेलरों, हाइलाइट्स और टीवी शो के बारे में लेटेस्ट न्यूज के लिए मंच की ओर रुख करते हैं। भारत में लगभग 79 प्रतिशत लोग ट्विटर का अधिक उपयोग तब करते हैं जब वे कहीं और खेल कंटेंट देख रहे होते हैं और वे ट्विटर पर विशेष कंटेंट, गेम हाइलाइट, दिलचस्प आंकड़े और लाइव कवरेज देखना चाहते हैं।

देश में ट्विटर पर 10 में से लगभग नौ लोगों ने लाइव-स्ट्रीम वीडियो देखा है। ट्विटर एपीएसी, ग्लोबल बिजनेस मार्केटिंग के निदेशक, प्रीथा अथरे ने कहा, हमारे पसंदीदा माध्यम के लिए संभावनाएं अनंत हैं और हम देख रहे हैं कि अधिक से अधिक ब्रांड सबसे अधिक झुकाव वाले दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए क्लिक प्ले की शक्ति में टैप कर रहे हैं, जो हो रहा है उससे जुड़ें, और आज संचालित डिजिटल दुनिया की ²ष्टि से हिस्सा बनें।

भारत में अधिकांश लोग (51 प्रतिशत) ट्विटर पर सक्रिय रूप से सेवा पर वीडियो खोजते हैं। लगभग 70 प्रतिशत भारतीय इस बात से सहमत हैं कि ट्विटर उन वीडियो को देखने के लिए एक बेहतरीन जगह है जो उनकी रुचियों से मेल खाते हैं। अधिकांश (65 प्रतिशत) लोग इस बात से सहमत हैं कि ट्विटर पर वीडियो कंटेंट की एक विस्तृत विविधता है।

सबसे अधिक दर्शकों को आकर्षित करने वाली शीर्ष रुचि-आधारित श्रेणियां समाचार और समसामयिक मामले, मशहूर हस्तियां, व्यवसाय/वित्त, शैक्षिक और खेल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, आज दर्शक अधिक की तलाश में हैं और कंटेंट के लिए उनकी भूख टेलीविजन स्क्रीन से परे है और ट्विटर पर जुटती है- जहां वे दूसरी स्क्रीन के अनुभव के लिए आते हैं।

ट्विटर की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में उसके 64 प्रतिशत दर्शकों को यह देखने के लिए वीडियो विज्ञापन देखना पसंद है कि ब्रांड क्या पेश कर रहे हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.