सीडिया के संशोधित मुकदमे का जवाब देने के लिए अमेरिकी न्यायाधीश ने गूगल को 21 दिन का समय दिया

US judge gives Google 21 days to respond to Cydias revised lawsuit
सीडिया के संशोधित मुकदमे का जवाब देने के लिए अमेरिकी न्यायाधीश ने गूगल को 21 दिन का समय दिया
रिपोर्ट सीडिया के संशोधित मुकदमे का जवाब देने के लिए अमेरिकी न्यायाधीश ने गूगल को 21 दिन का समय दिया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एक अमेरिकी न्यायाधीश ने जेलब्रेक किए गए आईफोन के लिए एक ऐप स्टोर सीडिया के निर्माता द्वारा दायर एक संशोधित अविश्वास मुकदमे को खारिज करने के लिए एप्पल की अपील को खारिज कर दिया है, जिससे आईफोन निर्माता को शिकायत का जवाब देने के लिए 21 दिन का समय दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया के जिला न्यायाधीश यवोन गोंजालेज रोजर्स ने मामले को खारिज करने के एप्पल के प्रस्ताव को रद्द कर दिया।

सीडिया डेवलपर जे फ्रीमैन ने पहली बार 2020 में एप्पल के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि एप्पल ने आईओएस ऐप वितरण और भुगतान में गलत तरीके से एकाधिकार शक्ति हासिल कर ली है और उसे बनाए रखा है। एप्पल ने ऐप स्टोर के साथ प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता के थर्ड पार्टी ऐप स्टोर से वंचित किया।

फ्रीमैन ने 2018 में सीडिया स्टोर को बंद कर दिया। ताजा शिकायत का तर्क है कि 2018 से 2021 तक, एप्पल ने आईओएस में अधिक आक्रामक परिवर्तन लागू किए, जिसने कथित तौर पर सीडिया और अन्य वैकल्पिक ऐप स्टोर को आईफोन्स के लिए उपयोग करने योग्य ऐप प्रदान करने से रोक दिया।

इस बीच, फोर्टनाइट गेम के निर्माता एपिक गेम्स ने एप्पल को उसके स्टैंड के लिए चुनौती दी है कि थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर आईफोन की सुरक्षा से समझौता करेंगे। एक ताजा अदालती फाइलिंग में, एपिक ने कहा कि अगर एप्पल मैक डिवाइसेस पर साइडलोडिंग की अनुमति दे सकता है और फिर भी उन कंप्यूटरों को सुरक्षित कह सकता है, तो निश्चित रूप से यह आईफोन के लिए भी ऐसा ही कर सकता है।

पिछले साल, एक अमेरिकी न्यायाधीश ने एपिक गेम्स बनाम एप्पल जिला अदालत के मामले में फैसला सुनाया कि संबंधित बाजार में एप्पल का एकाधिकार नहीं था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story