भारत में 10 फर्मों को स्वास्थ्य समाधान बनाने में मदद करेगा

WhatsApp incubator to help 10 firms in India build healthcare solutions
भारत में 10 फर्मों को स्वास्थ्य समाधान बनाने में मदद करेगा
व्हाट्सएप इन्क्यूबेटर प्रोग्राम भारत में 10 फर्मों को स्वास्थ्य समाधान बनाने में मदद करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने सोमवार को भारत में एक इनक्यूबेटर कार्यक्रम की घोषणा की है, जो 10 संगठनों का चयन करेगा और उन्हें गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों से निपटने के लिए डिजिटल समाधान बनाने में मदद करेगा।

व्हाट्सएप इन्क्यूबेटर प्रोग्राम (डब्ल्यूआईपी) नामक इस पहल का उद्देश्य व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म का लाभ उठाकर सकारात्मक और औसत दर्जे के स्वास्थ्य परिणामों की सुविधा प्रदान करना है।

व्हाट्सएप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस ने कहा, महामारी के दौरान हमने सरकारी संगठनों, नागरिक अभिनेताओं, शहर प्रशासन और कई अन्य गैर सरकारी संगठनों, बड़े और छोटे दोनों क्षेत्रों और स्थानों पर व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म के कई लेटेस्ट उपयोग के मामले देखे हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा, हमें उम्मीद है कि व्हाट्सएप इनक्यूबेटर प्रोग्राम ऐसे और नए और अनूठे समाधान पेश करेगा जो भारत की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में मदद करेंगे।

चयनित संगठनों को उनके स्वास्थ्य उपयोग के मामलों को डिजाइन, प्रोटोटाइप और पायलट करने के लिए तकनीकी सहायता भी प्रदान की जाएगी।

कंपनी ने कहा कि भाग लेने वाले संगठनों को उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा सलाह देने, ऑन-ग्राउंड इकोसिस्टम तक पहुंचने, प्रभाव मापन मार्गदर्शन के साथ समर्थन प्राप्त करने और अपने उपयोग के मामलों को बढ़ाने के लिए फंडर्स के साथ नेटवर्क करने का मौका मिलता है।

व्हाट्सएप ने कहा कि कार्यक्रम, जिसके लिए आवेदन 24 दिसंबर तक खुले हैं, क्विकसैंड डिजाइन स्टूडियो द्वारा प्रशासित किया जा रहा है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story