व्हाट्सएप एंड्रॉइड टैबलेट्स पर कर रहा साइड-बाय-साइड फीचर रोल आउट

WhatsApp rolling out side-by-side feature on Android tablets
व्हाट्सएप एंड्रॉइड टैबलेट्स पर कर रहा साइड-बाय-साइड फीचर रोल आउट
एंड्रॉइड टैबलेट व्हाट्सएप एंड्रॉइड टैबलेट्स पर कर रहा साइड-बाय-साइड फीचर रोल आउट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। व्हाट्सएप पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए एंड्रॉइड टैबलेट पर एक नया साइड-बाय-साइड फीचर रोल आउट कर रहा है। डब्ल्यूएबीटाइनफो के अनुसार, यह फीटर यूजर्स को उनकी चल रही चैट का ट्रैक खोए बिना बातचीत (चैटिंग) के बीच स्विच करने की अनुमति देगा, जिससे उनके एंड्रॉइड टैबलेट पर व्हाट्सएप इंटरफेस पर अधिक नियंत्रण मिलेगा। यूजर्स व्हाट्सएप सेटिंग में जाकर चैट में उपलब्ध विकल्प को टॉगल करके साइड-बाय-साइड व्यू को भी डिसेबल कर सकते हैं।

साइड-बाय-साइड व्यू स्क्रीन को विभाजित (स्प्लिट्स) करता है, जिसके परिणामस्वरूप प्रत्येक चैटिंग के लिए एक छोटा एरिया हो सकता है, विशेष रूप से छोटी स्क्रीन वाले उपकरणों पर। चैटिंग के लिए एक बड़ा इंटरफेस रखने के लिए, यूजर्स ऐप पर साइड-बाय-साइड व्यू को डिसेबल भी कर सकते हैं। यह यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर दोस्तों और परिवार के साथ चैट करते हुए एक बड़े और ज्यादा इमर्सिव अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देगा।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले दिनों में यह फीचर और भी ज्यादा लोगों के लिए शुरू किया जाएगा। इस बीच, व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि यूजर्स अब अपने मल्टी-डिवाइस लॉगिन फीचर के माध्यम से एक से अधिक फोन पर एक ही व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे। यूजर्स अब अपने फोन को 4 अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह अपडेट वैश्विक स्तर पर यूजर्स के लिए शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 April 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story