यूट्यूब शॉर्ट्स को अब 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स देख रहे हैं

YouTube shorts are now viewed by over 1.5 billion users
यूट्यूब शॉर्ट्स को अब 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स देख रहे हैं
पुष्टि यूट्यूब शॉर्ट्स को अब 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स देख रहे हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाले संगीत और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने पुष्टि की है कि इसके लॉन्च के दो साल से भी कम समय बाद 1.5 बिलियन से अधिक लॉग-इन उपयोगकर्ता अब हर महीने शॉर्ट्स देख रहे हैं। टेकक्रंच के अनुसार, अपने नए मील के पत्थर से संबंधित, यूट्यूब ने शॉर्ट्स में अपने निवेश के बायप्रोडक्ट के रूप में दर्शकों को क्रिएटर्स के लंबे-चौड़े वीडियो चैनलों तक ले जाने की शॉर्ट्स की क्षमता को भी बढ़ावा दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रवृत्ति को मल्टीफॉर्मेट क्रिएटर का उदय के रूप में संदर्भित कर रहा है, लेकिन वास्तव में, यह एक स्वीकारोक्ति है कि यूट्यूब अभी भी अपनी लॉन्गर-फॉर्म कंटेंट में अधिक मूल्य देखता है।

कंपनी ने अपनी घोषणा में, अपने वीडियो प्लेटफॉर्म को एक ऐसे मंच के रूप में तैनात किया है जो आज के दर्शकों की वास्तविकता को बेहतर ढंग से दर्शाता है, जो पूरे दिन अलग-अलग समय और स्थानों पर वीडियो के साथ जुड़ता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य समय में, वे अधिक समय तक देखने में सक्षम हो सकते हैं और ऐसा करने के लिए पारंपरिक यूट्यूब वीडियो की ओर रुख करेंगे।

हालाँकि, यूट्यूब की रिपोर्ट में इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया है कि कैसे टिकटॉक अपने क्षेत्र में अपने लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट के साथ लगातार प्रवेश कर रहा है और संभावित रूप से क्रिएटर्स को एक ऐसे मंच पर ले जा सकता है जहाँ शॉर्टर और लॉन्गर दोनों कंटेंट अधिक परस्पर जुड़ी हुई है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jun 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story