यूट्यूब : गर्भपात से संबंधित गलत सूचनाओं पर नकेल कसेगा

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाले स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने घोषणा की है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर असुरक्षित गर्भपात के तरीकों की जानकारी वाले वीडियो पर नकेल कसेगा।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर, यूट्यूब ने कहा कि वह गर्भपात से संबंधित सभी वीडियो के तहत एक सूचना पैनल लॉन्च करेगा।

कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, आज से शुरू और अगले कुछ हफ्तों में, हम ऐसे कंटेंट को हटा देंगे जो असुरक्षित गर्भपात विधियों के लिए निर्देश प्रदान करते हैं या हमारी चिकित्सा गलत सूचना नीतियों के तहत गर्भपात सुरक्षा के बारे में झूठे दावों को बढ़ावा देते हैं।

यूट्यूब ने कहा कि यह स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रकाशित मार्गदर्शन पर निर्भर करता है।

मंच ने कहा, स्वास्थ्य/चिकित्सा विषयों पर हमारी सभी नीतियों की तरह, हम स्वास्थ्य अधिकारियों से प्रकाशित मार्गदर्शन पर भरोसा करते हैं।

हम लोगों को स्वास्थ्य विषयों पर आधिकारिक स्रोतों से सामग्री से जोड़ने को प्राथमिकता देते हैं और हम अपनी नीतियों और उत्पादों की लगातार समीक्षा करते हैं क्योंकि वास्तविक दुनिया की घटनाएं सामने आ रही हैं।

मंच ने अपने समर्थन पृष्ठ पर कहा कि यूट्यूब पर गंभीर नुकसान के गंभीर जोखिम वाले कुछ प्रकार की भ्रामक या भ्रामक सामग्री की अनुमति नहीं है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.