जल्द ही यूजर्स को वीडियो को जूम इन करने देगा यूट्यूब

YouTube will soon allow users to zoom in on the video
जल्द ही यूजर्स को वीडियो को जूम इन करने देगा यूट्यूब
स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही यूजर्स को वीडियो को जूम इन करने देगा यूट्यूब

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब अपने प्रीमियम ग्राहकों के साथ अपने मोबाइल ऐप में एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो उन्हें किसी भी वीडियो को जूम इन करने की अनुमति देता है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट ऑप्ट-इन प्रायोगिक फीचर वीडियो के लिए पिंच-टू-जूम जेस्चर को सक्षम करता है और यह पोट्र्रेट और फुल-स्क्रीन लैंडस्केप व्यू दोनों में काम करता है।

कंपनी के मुताबिक, जूम फीचर 1 सितंबर तक टेस्टिंग में रहेगा, जिससे यूट्यूब को यूजर्स फीडबैक लेने और चीजों को बेहतर बनाने के लिए करीब एक महीने का समय मिल जाएगा।

पिंच टू जूम को सक्षम करने के लिए, अपने फोन पर या वेबसाइट से यूट्यूब का सेटिंग मेनू खोलें। यदि आपने यूट्यूब प्रीमियम की सदस्यता ली है, तो ट्राई न्यू फीचर्स सेक्शन होना चाहिए। हाल ही में, मंच ने घोषणा की है कि उपयोगकर्ता अब अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप में एक नया एडिट इन ए शॉर्ट टूल जोड़कर अपने लंबे वीडियो को छोटा कर सकते हैं।

इस नए अपडेट के साथ, जो अब आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस पर चल रहा है, उपयोगकर्ता अब अपने मौजूदा लॉन्ग-फॉर्म यूट्यूब वीडियो से 60 सेकंड तक कनवर्ट कर सकते हैं और उन्हें शॉर्ट्स में बदल सकते हैं। यूट्यूब शॉर्ट्स को अब हर महीने 1.5 अरब से अधिक साइन-इन यूजर्स द्वारा देखा जा रहा है, जिन्हें प्रतिदिन 30 अरब से अधिक बार देखा गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Aug 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story