छंटनी: क्वालकॉम अमेरिका में 1,200 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा : रिपोर्ट

क्वालकॉम अमेरिका में 1,200 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा : रिपोर्ट
लगभग 1,258 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चिप निर्माता क्वालकॉम ने अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में अपने दो ऑफिस में लगभग 1,258 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफोर्निया रोजगार विकास विभाग के साथ हालिया फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने बताया कि वह सैन डिएगो से लगभग 1,064 और सांता क्लारा से 194 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों कार्यालयों में नौकरी में कटौती 13 दिसंबर के आसपास प्रभावी होगी।

इस छंटनी से कार्यबल का लगभग 2.5 प्रतिशत कर्मचारी प्रभावित होने की संभावना है। कंपनी के हालिया वार्षिक वित्तीय विवरण के अनुसार, इसमें 51,000 से अधिक लोग (सितंबर 2022 तक) कार्यरत हैं। फाइलिंग में कहा गया है, "हालांकि, किसी भी स्थान पर कोई फैसिलिटी बंद नहीं होगी।"

अगस्त में, स्मार्टफोन की बिक्री में जारी गिरावट और संभावित छंटनी की चेतावनी के बाद क्वालकॉम के शेयरों में वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही के लिए निराशाजनक दृष्टिकोण प्रदान करने के बाद गिरावट आई। 25 जून को समाप्त अपनी वित्तीय तीसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा करते हुए अमेरिकी सिक्योरिटीज फाइलिंग में कंपनी ने कहा, "हम अपनी योजनाओं को विकसित करने की प्रक्रिया में हैं, वर्तमान में हम उम्मीद करते हैं कि इन कार्रवाइयों में बड़े पैमाने पर कार्यबल में कटौती शामिल होगी और ऐसी किसी भी कार्रवाई के संबंध में हम महत्वपूर्ण अतिरिक्त पुनर्गठन शुल्क लगने की उम्मीद करेंगे।"

क्वालकॉम ने इस बात से इनकार किया है कि वह शंघाई, चीन में अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट फैसिलिटी को बंद करने जा रहे है। कंपनी ने कहा, "अर्थव्यवस्था और मांग के बारे में अनिश्चितताओं को देखते हुए वह आकार में कटौती करने की योजना बना रही है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Oct 2023 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story