दुनिया का पहला एआई ब्यूटी पेजेंट: AI मॉडल और इनफ्लुएंसर के बीच होगा ब्यूटी कॉन्टेस्ट, Miss AI को मिलेगा 16 लाख का इनाम

AI मॉडल और इनफ्लुएंसर के बीच होगा ब्यूटी कॉन्टेस्ट, Miss AI को मिलेगा 16 लाख का इनाम
एआई मॉडल और इनफ्लुएंसर को 20,000 डॉलर का इनाम फैनव्यू ने मिस AI ब्यूटी पेजेंट के साथ पार्टनरशिप की है इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब तक आप सभी ने दुनियाभर में आयोजित होने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स के बारे में खूब सुना होगा। लेकिन, अब आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) युग में सबसे खूबसूरत AI इनफ्लुएंसर की तलाश की जाने लगी है। दरअसल, दुनिया की पहली एआई सौंदर्य प्रतियोगिता, "मिस एआई" (Miss AI beauty pageant) आयोजित होने जा रही है। जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनी मॉडल और इनफ्लुएंसर के बीच मिस AI ब्यूटी प्रेजेंट कंपटीशन होगा।

बता दें कि, फैशन इंडस्ट्री में AI मॉडल्स खूब जलवा बिखेर रहे हैं। ऐसे में दुनिया के पहले एआई ब्यूटी प्रेजेंट कंपटीशन में मिस AI को चुना जाएगा। इसके बाद इसमें भाग लेने वाली एआई मॉडल और इनफ्लुएंसर को 20,000 डॉलर (करीब 16 लाख रुपए) के पुरस्कार दिए जाएंगे।

वर्चुअल ब्यूटी कंपटीशन

मिस ए ब्यूटी पेजेंट कंपटीशन एक वर्चुअल ब्यूटी कंपटीशन है। वर्ल्ड AI क्रिएटर अवॉर्ड्स (WAICA) ने इस प्रतियोगिता की घोषणा की है। इसके लिए फैनव्यू ने मिस AI ब्यूटी पेजेंट के साथ पार्टनरशिप की है। इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशंस 14 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं और रजिस्ट्रेशन एकदम फ्री रखा गया है। हालांकि, इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं।

ये हैं शर्तें

WAICA के अनुसार, इस प्रतियोगिता में वे क्रिएटर्स ही हिस्सा ले सकते हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर AI मॉडल या अवतार के जरिए अपनी पहचान बनाई है। इसके अलावा 18 साल की आयु सीमा रखी गई है। इसके अलावा मॉडल का पूरी तरह AI टूल्स के जरिए बना होना चाहिए। यही नहीं, AI फैशन मॉडल यूनीक होना चाहिए यानि कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली एआई मॉडल किसी मौजूदा मॉडल या सिलेब्रिटी से प्रेरित नहीं होना चाहिए।

ये हैं क्राइटेरिया

कॉन्टेस्ट में अलग-अलग क्राइटेरिया रखे गए हैं, जिसमें कंटेस्टेंट की फिजिकल अपीरियंस, उनके ऑनलाइन इफेक्ट और उनकी क्रिएटिविटी को देखा और परखा जाएगा। इसके अलावा इसमें एआई मॉडल के सोशल इंपैक्ट को भी देखा जाएगा, साथ ही उनके कितने फैंस हैं या कितने लोग उनसे जुड़े हुए हैं और उनकी ऑडियंस ग्रोथ रेट कितनी है? जैसी प्रमुख चीजों को भी देखा जाएगा। इसके बाद विजेता की घोषणा की जाएगी। विजेताओं की घोषणा 10 मई को की जाएगी।

Created On :   18 April 2024 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story