कस्टमर डेटा पर एआई ट्रेनिंग के लिए जूम ने सर्विस की शर्तों को बदला

कस्टमर डेटा पर एआई ट्रेनिंग के लिए जूम ने सर्विस की शर्तों को बदला
ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमने अपनी सर्विस की शर्तों को (सेक्शन 10.4 में) अपडेट किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने कस्टमर डेटा पर एआई ट्रेनिंग की अनुमति देने वाले कंपनी के हालिया अपडेट पर ऑनलाइन प्रतिक्रिया के बाद अपनी सर्विस की शर्तों को बदल दिया है। जूम ने सोमवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हमने अपनी सर्विस की शर्तों को (सेक्शन 10.4 में) अपडेट किया है ताकि यह पुष्टि की जा सके कि हम आपकी सहमति के बिना अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल को ट्रेन करने के लिए ऑडियो, वीडियो या चैट कस्टमर कंटेंट का उपयोग नहीं करेंगे।"

हाल ही में, स्टैकडायरी की एक रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया कि मार्च में चुपचाप लागू किए गए बदलाव कंपनी को एआई ट्रेनिंग उद्देश्यों के लिए कस्टमर डेटा पर व्यापक नियंत्रण प्रदान करते प्रतीत हुए।जूम की चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर स्मिता हाशिम ने पोस्ट में कहा कि अकाउंट ऑनर और एडमिनिस्ट्रेटर को वास्तव में एआई ट्रेनिंग के लिए अपना डेटा शेयर करने से पहले सहमति प्रदान करनी होती है और इसका उपयोग केवल इन एआई सर्विस के परफॉर्मेंस और सटीकता को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है।

उन्होंने कहा कि भले ही आप अपना डेटा शेयर करना चुनते हैं, इसका इस्तेमाल किसी थर्ड-पार्टी मॉडल के ट्रेनिंग के लिए नहीं किया जाएगा। हाशिम ने कहा, "हमें इस कंटेंट के आधार पर वेल्यू-एडिड सर्विस प्रदान करने के लिए इस कस्टमर कंटेंट का उपयोग करने की अनुमति है, लेकिन हमारे कस्मटर्स अपने कंटेंट के स्वामित्व और नियंत्रण जारी रखते हैं। उदाहरण के लिए, किसी कस्टमर के पास एक वेबिनार हो सकता है, जिसे वे हमसे यूट्यूब पर लाइवस्ट्रीम करने के लिए कहते हैं। भले ही हम लाइवस्ट्रीम के लिए कस्टमर वीडियो और ऑडियो कंटेंट का उपयोग करते हैं, वे अंतर्निहित सामग्री के मालिक हैं।"

इसके अलावा, जूम की सर्विस की शर्तों में एक नया सेक्शन जोड़ा गया है जो इसे स्पष्ट करता है, "जूम आपकी सहमति के बिना हमारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए ऑडियो, वीडियो या चैट कस्टमर कंटेंट का उपयोग नहीं करेगा।" ज़ूम ने कहा, ''जूम अकाउंट ऑनर और एडमिनिस्ट्रेटर को इन फीचर्स और डिसिजन पर नियंत्रण रखने में सक्षम करें, और हम यहां इस बात पर प्रकाश डालने के लिए हैं कि हम ऐसा कैसे करते हैं और यह कुछ कस्टमर्स ग्रुप्स को कैसे प्रभावित करता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Aug 2023 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story