comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

इस मुश्किल समय में पॉडकास्ट ने नया प्रशंसक आधार पाया है

June 09th, 2020 11:00 IST
 इस मुश्किल समय में पॉडकास्ट ने नया प्रशंसक आधार पाया है

हाईलाइट

  • इस मुश्किल समय में पॉडकास्ट ने नया प्रशंसक आधार पाया है

मुंबई, 9 जून (आईएएनएस)। लॉकडाउन ने पॉडकास्ट की लोकप्रियता बढ़ाने में मदद की है। ओटीटी बिंग और टेलीविजन के साथ, पॉडकास्ट पिछले तीन महीनों में मनोरंजन का एक नया तरीका बनकर उभरा है।

सबसे लोकप्रिय पॉडकास्ट में से कुछ कॉमेडी शो उम्मीद बाय जाकिर खान, कोरोना से जीतेंगे, डीआईबॉय करोना और साइरस कहते हैं हैं। उम्मीद बाय जाकिर खान जैसे शो, लोकप्रिय कॉमेडियन जाकिर खान द्वारा संकल्पित और होस्ट किए गए हैं और लाइट मूड में दैनिक जीवन के व्यावहारिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं।

जाकिर कहते हैं, कोरोना वायरस के प्रकोप का मानव जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा है, प्रारंभिक संकेत बताते हैं कि इसका प्रभाव संकट की अवधि से बहुत आगे बढ़ जाएगा। इस अशांत और अनिश्चित समय में, आशा और सकारात्मकता से निगेटिविटी दूर करने में मदद मिल सकती है।

यह देखना दिलचस्प है कि न केवल मजाकिया और मनोरंजक सामग्री वाले चैट शो ने लोकप्रियता हासिल की है, बल्कि हेल्थ टिप्स और डीआईबॉय के शो भी सराहे जा रहे हैं।

कोरोना से जीतेंगे एक 10-एपिसोड की प्रेरणादायक श्रृंखला है जो मानव जीवन, सरलता और उदारता की कहानियों को उजागर करती है क्योंकि हम अपने जीवनकाल की सबसे बड़ी महामारी से लड़ रहे हैं। डीआईबाय करोना एक कॉमेडी सीरीज है जिसमें लॉकडाउन में निडर पात्रों के एक समूह को लेकर बनाया गया है। लव डाइट पर, पोषण विशेषज्ञ शिखा शर्मा फिट रहने के लिए पोषण और आहार के बारे में सुझाव देती हैं।

आधिकारिक रिपोटरें में हर महीने लगभग 20 प्रतिशत श्रोता की वृद्धि दिखाई देती है। आईवीएम पॉडकास्ट के संस्थापक अमित दोषी कहते हैं, लोगों के पॉडकास्ट सुनने के तरीके में विकास हुआ है। इससे पहले लोग यात्रा के दौरान, वर्कआउट या काम करने के दौरान ही सुनते थे लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोग यात्रा नहीं कर रहे हैं लेकिन घर पर काम करते हुए पोडकॉस्ट सुनने वालों में खासी वृद्धि हुई है।

कमेंट करें
eB9hf