अजब-गजब: इस देश में हैं सांपो का बगीचा, सुंदर फलों की जगह पेड़ों पर लटकते हैं जहरीले सांप, देखें वीडियो

इस देश में हैं सांपो का बगीचा, सुंदर फलों की जगह पेड़ों पर लटकते हैं जहरीले सांप, देखें वीडियो
  • इस बगीचे में फल की जगह पाए जाते हैं सांप
  • दवाईयां बनाने में किया जाता है यूज
  • वीडियो हो रहा वायरल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में ऐसे कई बड़े-बड़े बगीचे हैं जो अपने स्वादिष्ट और सुंदर फलों के लिए प्रसिद्ध हैं। लोग इन बगीचों में फलों को देखने और इनका स्वाद लेने के लिए बड़ी संख्या में आते हैं। लेकिन जरा सोचिए यदि बगीचे में लगे पेड़ों पर फल की जगह जहरीले सांप ले लें तो फिर क्या ऐसे स्थानों पर जाने की लोग हिम्मत करेंगे?

ये सुनने में जरुर अटपटा लगे पर दुनिया में ऐसा बगीचा मौजूद है जहां सुंदर फलों की जगह सांप लटकते हैं। यह अनोखा बगीचा वियतनाम देश में स्थित है। डोंग टैम स्नेक फार्म नाम के इस बगीचे के पेड़ों की डाल-डाल पर सांप लटकते नजर आते हैं। इस फॉर्म का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। kohtshoww नाम के इंस्टाग्राम यूजर द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में फलों की जगह पेड़ों से सांप लटके नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अबतक लाखों लोग देख और लाइक कर चुके हैं। वहीं यूजर्स इस पर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। वो इसे दुनिया की सबसे डरावनी जगह बता रहे हैं।

इस फॉर्म जहरीले सांपों की चार से ज्यादा प्रजातियां मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस जगह सांपों को पालने का एक खास कारण है। दरअसल, यहां बनने वाली दवाईयां बनती हैं जो सांपों के जहर से बनाई जाती हैं। इनका उपयोग जहर को बेअसर करने वाले एंटीडोट बनाने में किया जाता है।

देखने आते हैं लाखों पर्यटक

बेहद खतरनाक माने जाने वाला यह स्थान, अब एक पर्यटक स्थल भी बन चुका है। यहां हर साल लाखों की संख्या में घूमने आते हैं। जो यहां लटके सांपों को देखकर सहम जाते हैं। 12 हेक्टेयर में फैले इस फॉर्म में लोग घूमने के अलावा सांप के काटने के बाद इलाज कराने भी आते हैं। यहां प्रतिदिन एंटीडोट बनाने के लिए शोध किया जाता है। यही कारण है कि इस फॉर्म में सैंकडों जहरीली प्रजाति के सांप रखे गए हैं।

Created On :   11 Feb 2024 7:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story