जुड़वा बच्चे: जुड़वा बच्चे फिर भी बर्थडे की तारीख में एक साल का अंतर, जानिए ट्विन्स के जन्म में कैसे बीत गया एक साल!

January 9th, 2023

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जुड़वा बच्चे उन्हें कहते जो एक साथ साथ जन्में हो लेकिन आपने कभी ऐसा सुना हैं कि जुड़वा बच्चे हो और उनकी डेट ऑफ बर्थ अलग अलग हो। दरअसल, अमेरिका में एक महिला ने जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया है। इन दोनों बच्चियों की डेट ऑफ बर्थ अलग-अलग होने के साथ ही दोनों अलग-अलग ईयर में भी पैदा हुई हैं। अमेरिका के टेक्सस की रहने वाली कली जो फ्लिवेलेन ने अपनी कहानी को फेसबुक पर साझा किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पति क्लिफ ने दोनों बच्चियों का नाम भी रख दिया है। इनमें पहली बच्ची का एनी जो और दूसरी का एफी स्कॉट है। न्यूयॉर्क पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, इस दंपत्ती की ख्वाहिश थी कि दोनों बच्चों का जन्म नए साल में हो। लेकिन एक बच्ची इस दुनिया में पांच मिनट पहले आ गई।

महिला ने साझा की बच्चियों की तस्वीरें

फेसबुक पोस्ट में महिला कली जो फ्लिवेलेन ने लिखा कि, मैं और क्लिफ अपनी बच्चियों एनी जो और एफी रोज स्कॉट के बारे में परिचय देते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने बताया कि पहली बच्ची का जन्म 31 दिसंबर 2022 में रात को 11 बजकर 55 मिनट पर हुआ और फिर, दूसरी बच्ची का जन्म 1 जनवरी 2023 में 12 बजकर 1 मिनट पर हुआ। दोनों बच्ची स्वस्थ और खुश हैं और उनका वजन 5.5 पाउंड है। क्लिफ और मैं इस वक्त काफी खुश हैं।

इस पोस्ट के कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने लिखा कि, दोनों बच्ची कितनी सुंदर हैं। ईश्वर तुम्हारी सभी इच्छा पूरी करें। मैं तुम दोनों को अपना प्यार भेज रहा हूं। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि, दोनों काफी ज्यादा खूबसूरत हैं और दोनों का बर्थडे भी अलग-अलग है। इस तरह कई लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई देते हुए बच्चियों की अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। 

डॉक्टरों ने कही ये बातें

दोनों बच्चियों के जन्म के बीच का अंतर केवल 6 मिनट का था लेकिन इस दौरान दोनों के डेट ऑफ बर्थ में साल बदल गया है। अस्पताल में डिलीवरी करवाने वाली डॉक्टर अना एब्रिल ने बताया कि यह डिलीवरी उनके लाइफ की सबसे यादगार डिलीवरी रहेगी। 

खबरें और भी हैं...