आज नीलाम होगी ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई Triumph Bonneville

आज नीलाम होगी ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई Triumph Bonneville

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-17 04:55 GMT
आज नीलाम होगी ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई Triumph Bonneville

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट कभी Triumph की Bonneville मोटरसाइकल इस्तेमाल करते थे जिसे अब नीलाम किया जाएगा। कैरोल नैश MCN लंदन मोटरसाइकल शो में इस बाइक को नीलाम किया जाएगा। साल 2009 की Triumph Bonneville Desert Scrambler वो बाइक है जिसे ब्रैड पिट इस्तेमाल किया करते थे। ये बाइक स्टंटमैन  बड एटकिन्स (Bud Etkins) की याद में बनाई गई थी जिनकी मौत साल 2008 में हो गई थी। एटकिन्स स्टीव मैक्वीन के करीबी दोस्त थे और 1960 के दशक में साथ मिलकर रेस किया करते थे। इस स्पेशल एडिशन बाइक को ट्रायम्फ की ओर से होल्स्टेन ब्रांड ने बनाया था।

 

 

 

एटकिन्स ने स्टीव मैक्वीन की फिल्म दी ग्रेट एस्केप में मैक्वीन के मोटरसाइकल्स स्टंट किए थे और यह मूवी हॉलीवुड के इतिहास में सबसे बेहतरीन मोटरसाइकल स्टंट्स में से एक है। 1960 के दशक में एटकिन्स ने इंटरनेशनल सिक्स डे ट्रायल इवेंट को 7 बार पूरा किया है। इस इवेंट में स्टंटमैन बड एटकिन्स ने सभी रेस ट्रायम्फ मोटरसाइकल से पूरी कीं और 4 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीता। जो बाइक नीलाम होने वाली है वो ब्रैड पिट को ओशन इलेवर के प्रोड्यूसर जैरी वेइंटरॉब ने दी तोहफे में दी थी। आज यानी 17 फरवरी 2018 को होने वाली इस नीलामी में इस मोटरसाइकल की बोली 1.8 लाख रुपए से लेकर 2.7 लाख रुपए होने का अनुमान है।
 

 

लिस्टिंग के हिसाब से नीलाम होने वाली बाइक में असली रजिस्ट्रेशन प्लेट लगी हुई है और इस बाइक की स्थिति बिल्कुल सही है। इसके अलावा इस नीलामी में और भी कई मोटरसाइकल नीलाम की जाएंगी जिनमें 50 यूनिट में 26वीं 2016 नॉर्टन डॉमिरेसर, 1938 एरियल स्क्वैर फोर, 1976 लावेर्डा 3सी और ग्रां प्री स्पेसिफिकेशन वाली 1930 रग्ड अल्स्टर शामिल हैं। इन बाइक्स में नॉर्टर डॉमिरेसर ऐसी मोटरसाइकल है जो पूरी तरह हाथों से बनाई गई है और इसके एक-एम पुर्जे को बारीकी से फिट किया गया है जिसमें कार्बन एयरबॉक्स, कार्बन फ्रंट मडगार्ड, कार्बन सीट, रेस एग्ज़्हॉस्ट, ब्रेम्बो ब्रेक्स और हाथ से बनाया टैंक शामिल है।

 

 

Similar News