Sport Tourer बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है BMW, जानें कैसी है दमदार बाइक

Sport Tourer बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है BMW, जानें कैसी है दमदार बाइक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-06 05:42 GMT
Sport Tourer बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है BMW, जानें कैसी है दमदार बाइक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BMW मोटोरेड ने EICMA  मोटर शो में अपनी नई मिडिलवेट एडवेंचर स्पोर्ट टूरर बाइक से पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर ली है। F850GS कंपनी का बिल्कुल नया मॉडल है जो फिलहाल बिक रही एफ800जीएस को रिप्लेस करने वाली है। बाइक में BMW ने नया इंजन लगाया है जो 850 cc का है और 100 bhp पावर जनरेट करता है। सुनने में आया है कि यह इंजन 270 डिग्री फायरिंग ऑर्डर वाला होगा और वी-ट्विन इंजन वाला फील देगा। कंपनी इस बाइक को और भी ज्यादा मजबूत और हल्का बनाने के लिए इसमें ट्यूबलर स्टील फ्रेम की जगह नया एल्यूमीनियम चेसिस लगाने वाली है।

 

BMW ने पुरानी F800GS में लगे पुराने कंसोल की जगह स्लिक टीएफटी डैश दिया है

 
BMW मोटोरेड ने F850GS के फ्रंट में 21-इंच और रियर हिस्से में 18-इंच के व्हील्स दिए हैं। इससे यह साबित होता है कि कंपनी ने इस बाइक को पूरी तरह एडवेंचर टूरिंग बाइक बनाया है जिसकी ऑफ-रोड छमता काफी बेहतर होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस बाइक को क्वालिटी और फीचर्स के मामले में पहले से कहीं बेहतर और अपग्रेडेड बनाया है। BMW ने पुरानी F800GS में लगे पुराने कंसोल की जगह स्लिक टीएफटी डैश दिया है जो कंपनी की R1200GS जैसी बाइक्स में पहले से दिया जा रहा है। यह नया कंसोल ब्ल्यूटूथ फंक्शन वाला होगा और इसे स्मार्टफोन से भी पेयर किया जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स भी एड करने वाली है।

कंपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स भी एड करने वाली है

 
इसके मुकाबले की बात करें तो BMW F850GS की टक्कर में ट्रायम्फ टाइगर 800, होंडा अफ्रीका ट्विन और डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 जैसी बाइक्स के साथ होगी।  ऐसे में BMW को भारत में इस बाइक को लॉन्च करना चाहिए और उम्मीद है कि कंपनी 2018 तक इस बाइक को देश में लॉन्च करेगी। यह भी बता दें कि ऑटो शो में बाइक का शोकेस करने से पहले कंपनी ने इसकी कुछ इमेज टीज़ की हैं।

Similar News