नीलाम हुई 55 बरस की ये हसीना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

नीलाम हुई 55 बरस की ये हसीना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-06 03:28 GMT
नीलाम हुई 55 बरस की ये हसीना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लग्जरी और तेज रफ्तार काम की चर्चा हो और फरारी का नाम न आए ये तो नमुमकिन है। फरारी दुनियाभर में बेहतरीन और बेहद तेज रफ्तार कारें बनाने के लिए जानी जाती है। इस कंपनी की विंटेज कारों की कीमत भी आज के जमाने में बहुत ज्यादा है। 1963 के समय की फरारी 250 GTO बिकी है जिसका चेसिस नंबर 4153 है और इसकी कीमत 70 मिलियन डॉलर है। इंडियन करंसी के हिसाब से करीब 469 करोड़ रुपए। यह कार अमेरिका के नामचीन फरारी कलेक्टर डेविड मैक्नील को बेची गई है जो फ्लोर मैट और एक्सेसरी बनाने वाली कंपनी वैदरटैक के सीईओ भी हैं। यह कोई आम बात नहीं जब इस क्लासिक विंटेज कार के लिए इतनी बड़ी रकम चुकाई गई है, इससे पहले इससे पहले भी इसकी कीमत 35 मिलियन डॉलर लगाई गई थी और बाद में 50 मिलियन डॉलर कीमत पर इसे एक निजी ग्राहक के हाथ बेचा गया था। लेकिन इस बार इस कार ने इन सारे रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है।

 

 

ये भी पढें : VIDEO : Ferrari के उड़े परखच्चे, बिजनेसमैन की मौत

आईकॉनिक रैड कलर वाली 22 या 46 फरारी 250 GTO हैं जो फरारी ग्रुप का कोई भी व्यक्ति पहचान सकता है। इसमें खास बात यह है कि इसका चेसिस नंबर काफी दिलचस्प है और इसी ने कार की कीमत को इस कदर बढ़ा दिया है। इसका चेसिस नंबर 4153 GT है जिसे फरारी GTO टूर डे फ्रांस के नाम से भी जाना जाता है। यह फैक्ट्री सिल्वर पेन्ट वाली फरारी 250 GTO है जिसकी रेसिंग हिस्ट्री काफी दमदार है और 1964 में इसी कार से टूर डे फ्रांस जीती गई थी। इस कार को बेल्जियन इंडिपेंडेंट फरारी रेस टीम के लेंजेंडरी ड्राइवर क्यूरी फ्रांकोचैंप्स थे। 1963 में ले मेन्स में यह कार चौथे नंबर पर आई थी और इसे 1965 में अफ्रीका की एंगलोन ग्रैंड प्री में भी चलाया गया था।

 

 

ये भी पढें : लंबे समय से था जिनका इंतजार, लॉन्च होने वाली हैं वो 5 बाइक्स

Ferrari 250 GTO कंपनी की सबसे शानदार कारों में से एक है और कई लोगों का मानना है कि यह कंपनी की बनाई गई सबसे शानदार कार है। Ferrari ने इस कार में 3.0-लीटर का वी12 इंजन लगाया है जो 200 BHP पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। जब यूनाइटेड स्टेट्स में यह कार लॉन्च हुई थी तब 1963 में इसकी कीमत 18,000 डॉलर थी। इसी साल से तुलना करने पर देखें तो बिल्कुल नई फोर्ड मस्टैंग की कीमत 2,368 डॉलर थी।

ये भी पढें : Jeep लॉन्च करेगी छोटी SUV, Brezza और EcoSport को मिलेगी टक्कर!

 

 

Similar News