Jeep लॉन्च करेगी छोटी SUV, Brezza और EcoSport को मिलेगी टक्कर!

Jeep sub 4-meter SUV will take on the EcoSport, Vitara Brezza.
Jeep लॉन्च करेगी छोटी SUV, Brezza और EcoSport को मिलेगी टक्कर!
Jeep लॉन्च करेगी छोटी SUV, Brezza और EcoSport को मिलेगी टक्कर!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Jeep जल्द ही एक नई SUV लॉन्च करने वाली है जो इंडिया में COMPASS के नीचे प्लेस्ड होगी।  आइकोनिक ब्रांड Jeep ने इंडिया के मार्केट में पूरी तरह से इम्पोर्टेड Completely Built Unit (CBU) प्रोडक्ट्स के साथ एंट्री की थी। लेकिन वाहनों की कीमत काफी ज्यादा थी। फिर इंडियन मार्केट में पकड़ बनाने के लिए इस अमेरिकन कंपनी ने बेहद किफायती Compass लॉन्च की। जो कंपनी की सबसे बड़ी सफलता बनकर उभरी। अब Jeep के CEO माइक मेनले ने ऐलान किया है कि जल्द ही Jeep एक नयी SUV लॉन्च करने वाली है जो भारत में कंपास से नीचे प्लेस्ड होगी।

 

Related image

 

ये भी पढ़ें : जानें कितनी खास है रशिया के राष्ट्रपति पुतिन की नई लिमोजिन

कयास लगाए जा रहे हैं की जीप इंडिया में Renegade लेकर आएगी। ये SUV उस सब-4 मीटर की श्रेणी में नहीं आएगी जो इंडिया में कीमत कम रखने के लिए जरूरी है। Jeep को अंदाजा हो गया है की इंडिया में मार्केट को प्राइस पर जीता जा सकता है।  SUVs की बढती डिमांड अब नए प्रोडक्ट लॉन्च के लिए बेहतरीन माहौल बना रही है। कंपनी ने इस बात की घोषणा उसके पैरेंट ग्रुप Fiat Chrysler Automobiles’ (FCA) के 5 सालों के प्लान की घोषणा के वक्त की।

 

Image result for Jeep Renegade

 

ये भी पढ़ें : कार में डल गया गलत फ्यूल? हम बताते हैं कि क्या करें

फिलहाल हमारे पास नई कार के डिटेल्स की जानकारी नहीं है। लेकिन Jeep इस नए SUV को बनाने के लिए Fiat Panda और 500 प्लेटफार्म को जरूर इस्तेमाल करेगी। Fiat पहले ही नए जनरेशन 4X4 Panda पर काम कर रही है और ये अपकमिंग छोटी Jeep के लिए बेहतरीन प्लेटफार्म होगा।  4X4 Panda  कंपनी का सबसे सस्ता प्रोडक्ट होगा और केवल कुछ ही मार्केट्स में उपलब्ध होगा।  इंजन डिटेल्स सामने नहीं आये हैं लेकिन ये कहा जा सकता है कि कंपनी 1.4-लीटर टर्बोचार्जड पेट्रोल और 1.3-लीटर डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है, क्योंकि इंडिया में दोनों ही इंजन को टैक्स में छूट मिलती है।

 

Image result for Jeep Renegade

ये भी पढ़ें : Rolls-Royce ने अपनी पहली लग्जरी एसयूवी Cullinan से पर्दा हटाया

हमें उम्मीद है कि कंपनी 2020 तक इस नई कार के प्रोडक्शन वर्जन को तैयार कर लेगी। हालांकि Jeep ने इसके लॉन्च की कोई टाइमलाइन की घोषणा नहीं की है। लेकिन 2020 से इंडिया में ज्यादा सख्त BS VI उत्सर्जन नियम लागू होंगे और ये बात Jeep और Fiat को इतना समय देगी की वो इंजन में ऐसे बदलाव कर सकें, और देश के कठिन नियमों का पालन हो सके ।

Created On :   4 Jun 2018 6:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story