Mahindra जल्द ही लाने वाली है टू-सीटर कार, जानें कैसी होगी Roxor

Mahindra जल्द ही लाने वाली है टू-सीटर कार, जानें कैसी होगी Roxor

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-21 04:21 GMT
Mahindra जल्द ही लाने वाली है टू-सीटर कार, जानें कैसी होगी Roxor

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा अमेरिकी सड़कों के लिए इन-रोड मोटरसाइकल बनाने के बाद अब अपनी उपस्थिति ऑफ-रोड चार पहिया वाहनों में भी मजबूती के साथ दर्ज करने वाली है। कंपनी अपनी बिल्कुल नई ऑफ-रोड कार रॉक्सर से 2 मार्च 2018 को पर्दा हटाएगी जो खासतौर पर नॉर्थ अमेरिकी बाजार के लिए बनाई गई है। महिंद्रा ने रॉक्सर की सबसे पहली जानकारी पिछले साल नवंबर में उपलब्ध कराई थी और इस कार को “ऑफ हाइवे व्हीकल जिसके जैसा बाजार में कुछ नहीं है” के तौर पर पेश किया था।महिंद्रा ने इस ऑफ-रोड कार का टीजर वीडियो भी जारी किया है जिसमें शानदार हार्डकोर ऑफ-रोड की झलक साफ देखी जा सकती है।

 

 

जहां इस टीजर वीडियो ने रॉक्सर ऑफ-रोड के बारे में काफी कुछ सामने ला दिया है। हमने इस में बेयर-बोन्स सैटअप के साथ टू-सीटर और ओपन-टॉप प्रारूप देखा है। रॉक्सर का नाम छोड़कर हमारे पास इस कार की और भी जानकारी है। अफवाह है कि कंपनी रॉक्सर में 1.6-लीटर का इंजन लगाने वाली है जो सैगयंग टिवोली से लिया गया है। यह कार यूरो 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरी उतरती है, वहीं कार के इंजन को 5-स्पीड या 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के लैस किया जाएगा। महिंद्रा रॉक्सर ऑफ-रोड कार के शुरुआती मॉडल के साथ भी ऑल-व्हील-ड्राइव दिया जाने वाला है।
 

 

महिंद्रा रॉक्सर महिंद्रा ऑटोमोटिव नॉर्थ अमेरिका का प्रोजेक्ट है और इसे पूरी तरह इन-हाउस डिजाइन किया गया है। कंपनी इस कार का उत्पादन यूएस के डेट्रॉइट के प्लांट में करने वाली है जिसे नवंबर 2017 में ही शुरू किया गया है। महिंद्रा ने प्लांट के उद्घाटन के वक्त ही रॉक्सर ऑफ-रोड कार की पहली जानकारी दी थी। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा का डेट्रॉइट प्लांट 1,50,000 स्क्वैर फिट में बनाया गया है और 25 साल से भी ज्यादा समय बाद पहली वैश्विक ऑटोमेकर कंपनी ने जिसने डेट्रॉइट प्रांत में अपना प्लांट स्थापित किया है।

 

Similar News