Renault अगले साल लॉन्च करेगा Captur का ऑटोमैटिक वेरिएंट

Renault अगले साल लॉन्च करेगा Captur का ऑटोमैटिक वेरिएंट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-08-04 04:29 GMT
Renault अगले साल लॉन्च करेगा Captur का ऑटोमैटिक वेरिएंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेनॉ ने पिछले साल अपनी शानदार लुक वाली और फीचर्स से भरी  रेनॉ कैप्टर लॉच की थी। कंपनी को रेनॉ कैप्टर से उम्मीद के मुताबिक रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन कंपनी इतने आसानी से हार नहीं मानने वाली, अब कंपनी अपनी सबसे महंगी रेनॉ कैप्टर को ऑटोमैटिक वेरिएंट में लाने की तैयारी कर रही है। खबरें है कि अगले साल तक कंपनी ऑटोमैटिक वेरिएंट को लॉन्च करेगी। कंपनी ने पेट्रोल वेरिएंट वाली रेनॉ कैप्टर को CVT ट्रांसमिशन देने की पूरी तैयारी कर ली है। ये वही गियरबॉक्स है जो रेनॉ डस्टर के पेट्रोल के ऑटोमैटिक वेरिएंट में आता है। जिसे मई 2017 में लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि इंडिया में कॉम्पैक्ट एसयूवी बेहद पसंद की जाती हैं। और हर कंपनी इसी सैगमेंट में बेहतर करने की कोशिश कर रही है।

 

 

बात करें रेनॉ कैप्टर की खूबियों की तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेंट्रल कंसोल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऑडियो और नेविगेशन दिया गया है। कार इंटरफेस कंपनी की ही बाइक कारों जैसे डस्टर, लॉजी और क्विड से काफी मिलता-जुलता है। लेकिन निराश करने वाली बात ये है कि कंपनी ने इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो नहीं दिया गया है। वहीं इंजन की बात करें तो  रेनॉ कैप्टर में डस्टर के समान पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं।  पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है जो 104 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन भी 1.5-लीटर का है जो 108 bhp पावर वाला है। कंपनी ने कार के पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और डीजल इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

 

 

रेनॉ कैप्टर का मुकाबला हुंडई क्रेटा से होता है। क्योंकि कार के  प्रीमियम फीचर्स इसकी अपील को बढ़ाते हैं। कैप्टर में रेनॉ इंडिया ने प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम ग्रिल, दो टोन बॉडी कलर स्कीम और ऐसे ही कई और प्रीमियम फीचर्स दिए हैं। टॉप एंड मॉडल के साथ रेनॉ ने बेहतरीन तरीके से लगाया हुआ प्रीमियम इंटीरियर के साथ लैदर अपहोल्स्ट्री, पैनल्स और सेंट्रल कंसोल के लिए इस्तेमाल किया गया बेहतर क्वालिटी का प्लास्टिक दिया गया है।
 

Similar News