Subaru ने 6 लाख से अधिक वाहनों को किया रिकॉल, जानें वजह

Subaru ने 6 लाख से अधिक वाहनों को किया रिकॉल, जानें वजह

Manmohan Prajapati
Update: 2018-11-11 04:06 GMT
Subaru ने 6 लाख से अधिक वाहनों को किया रिकॉल, जानें वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल कंपनी Subaru ने अपने वाहनों में आई खराबी के कारण दुनियाभर से 6 लाख 40 हजार वाहनों को रिकॉल करने का निर्णय लिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी को हाल ही में इस बात की जानकारी लगी, कि वाहनों में दो खराबियां देखने में आ रही हैं। इसके बाद कंपनी ने इन्हें वापस बुलाकर इनके मैंटेंनेंस और जांच करने का फैसला लिया।

रिकॉल किए जा ने वाहनों में सॉफ्टवेयर की खराबी दर्ज की गई है। इसकी वजह से लो-फ्यूल वॉर्निंग लाइट इंडिकेट नहीं हो रही है। इसके चलते मील्स-टू-एंप्टी डिस्प्ले में गलत जानकारी सामने आ रही है। ऐसे में वाहन चलाते समय मौजूद ईधन की जानकारी नहीं मिल पाती है और सड़क पर दुर्घटना की संभावना अधिक हो गई है। कंपनी ने इस कमी को ठीक करने के लिए अपने वाहनों को दुनियाभर से वापिस बुलाने की बात कही है। 

वहीं दूसरी एक और खराबी 4,11,000 वाहनों के इंजन में देखने को मिली है। वाहनों के इंजन वाल्व स्प्रिंग में परेशानी होने के चलते गाड़ी के अचानक रुकने का खतरा हमेशा होता है। ऐसे में इन वाहनों को रिकॉल किया जा रहा है। वाहनों को डीलर्स द्वारा बुलाया जाएगा और रिप्लेस कर ग्राहकों को जानकारी दी जाएगी। 

रिकॉल वाले वाहनों में कंपनी यूएस से साल 2018 मॉडल के 229,000 ऑउटबैक और लेगेसी व्हीकल्स को वापिस बलुाएगी। यह पहले चरण में शामिल होंगे। इसी तरह दूसरे रिकाल में 2012 से 2014 के मॉडल, 2013 BRZ, XV Crosstrek और Toyota Scion FR-S के वाहनों को मैनटेनेंस के लिए वापस बुलाया गया है।  

Similar News