BAJAJ अवेंजर को पटखनी देने आ रही SUZUKI की ये नई बाइक

BAJAJ अवेंजर को पटखनी देने आ रही SUZUKI की ये नई बाइक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-30 05:48 GMT
BAJAJ अवेंजर को पटखनी देने आ रही SUZUKI की ये नई बाइक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुजुकी मोटर इंडिया भारत में अपनी नई 150 सीसी क्रूजर को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस बाइक को 7 नवंबर को लॉन्च करेगी। जापानी कंपनी सुजुकी की इस बाइक का भारत में मुख्य रूप से बजाज अवेंजर 150 से मुकाबला होगा। बजाज अवेंजर 150 एकमात्र 150सीसी क्रूजर है जो कि भारत में बेची जा रही है। भारत में इसकी एवरेज 9,000 यूनिट्स हर महीने बिकती हैं। फिलहाल अवेंजर से मुकाबले के लिए भारतीय बाजार में कोई दूसरी बाइक भी नहीं है। भारत में सुजुकी नई क्रूजर को Suzuki GZ150 नाम से लॉन्च कर सकती है।

क्या है खास

सुजुकी की नई 150 सीसी क्रूजर में लंबे हैंडलबार्स, रिलैक्स्ड सीटिंग पोजिशन जैसे क्रूजर फीचर्स होंगे। इंटरनेशनल मार्केट में सुजुकी GZ सीरीज की क्रूजर बाइक्स को 125सीसी और 250 सीसी इंजन के साथ बेचती है। लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत में कंपनी अपनी पहली 150 सीसी क्रूजर बाइक को रेट्रो लुक में लॉन्च करेगी या फिर मॉडर्न लुक में। 

सुजुकी नई क्रूज़र में जिक्सर की 155 सीसी बाइक वाला इंजन दिया जा सकता है । यह इंजन 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगा। हालांकि, सुजुकी ने नई क्रूजर बाइक से जुड़े फीचर्स के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। सुजुकी इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो को मास मार्केट में काफी हद तक सीमित कर दिया है। जिक्सर के अलावा कंपनी ऐक्सेस125 स्कूटर  बेचती है। इसके साथ ही हयाते ईपी और जिक्सर एसएफ बाइक्स को भी बेचती है।  

 

जहां तक सुजुकी की GZ 150 सीरीज की बाइक्स की बात है तो इसे कंपनी जिक्सर और एसएफ बाइक्स से कम कीमत पर लॉन्च कर सकती है। इसकी अनुमानित कीमत 75,000 रुपये से 80,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है। इस नई क्रूजर बाइक में 11.5 लीटर ईंधन क्षमता हो सकती है। वहीं माना जा रहा है कि बाइक एक लीटर पेट्रोल में 45 किलोमीटर का सफर तय करेगी। 

Similar News