बैंकों का होगा विलय, कल वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी बैठक

बैंकों का होगा विलय, कल वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी बैठक

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-11 03:25 GMT
बैंकों का होगा विलय, कल वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी बैठक
हाईलाइट
  • एक अप्रैल को होगा कई बैंकों का विलय
  • बैंकों के प्रमुखों से मिलेंगी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) विलय होने वाली सरकारी बैंकों के प्रमुखों से गुरुवार को मुलाकात करेंगी। बता दें कई बैंकों का एक अप्रैल से विलय होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बैठक में वित्तमंत्री सीतारमण विलय की योजना और तैयारियों की समीक्षा करेंगी। 

इससे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकारी क्षेत्र के दस बैंकों को चार बैंक में विलय करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। रिपोर्ट के मुताबिक निर्मला सीतारमण के साथ बैठक में विलय के बाद बैंकों द्वारा ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं और उत्पाद सुलभ कराने की तैयारी की समीक्षा की जाएगी। 

वहीं बैंकों के वित्तीय और व्यावसायिक योजनाओं पर भी चर्चा होगी। इसमें ऋण और जमा कारोबार में वृद्धि के अनुमान और विलय के बाद समयबद्ध लक्ष्यों को हासिल करने जैसे विषय शामिल है। प्रस्ताव के मुताबिक ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को पंजाब नेशनल बैंक में, सिंडिकेंट बैंक को केनरा बैंक में, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आंध्र बैंक और कार्पोरेशन बैंक को एक में तथा इंडियन बैंक और इलाहाबाद बैंक को एक किया जाएगा। इस विलय के साथ पीएनबी दूसरी सबसे बड़ी सहकारी बैंक हो जाएगी। 


 

Tags:    

Similar News