मर्डर: मामूली विवाद में हत्या, झगड़ा निपटाने बुलाया और उतार दिया मौत के घाट

  • आरोपी ने दो युवकों पर चाकू से किए वार पर वार
  • बायजीपुरा में दिनदहाड़े हुई घटना में एक की मौत, दूसरा गंभीर
  • होटल में हुई घटना, पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त

Anita Peddulwar
Update: 2024-01-06 13:58 GMT

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर । मामूली कारण को लेकर तीन दिन से हो रहे विवाद के दौरान आखिरकार नशेड़ियों की टोली ने दो युवकों पर एक के बाद एक कई वार किए। इस कातिलाना हमले में एक को मौत के घाट उतार दिया गया, तो दूसरा गंभीर रूप से घायल है। यह दिल दहलाने वाली घटना शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे संवेदनशील बायजीपुरा स्थित पटेल होटल में हुई। घटना के कारण परिसर में तनाव बढ़ने से पुलिस ने कड़ा बंदोबस्त तैनात किया है। विशेष है कि अपराधियों का अड्‌डा बनी बायजीपुरा रोड पर हत्या की यह पांचवीं घटना है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम : सूत्रों ने बताया कि बायजीपुरा परिसर निवासी शाजेब खान शकील खान (२१) खुलताबाद स्थित महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में शिक्षा ग्रहण कर रहा था। परिसर का छोटू अापराधिक प्रवृत्ति का व बटन प्लेयर है। कुछ समय पहले शाजेब व उसके साथी का छोटू से मामूली कारण से विवाद हुआ था। गुरुवार मध्यरात्रि 1.30 बजे शाजेब आैर छोटू में फिर जमकर विवाद हुआ था। मामला आगे नहीं बढ़े, इसलिए शाजेब व उसके साथी सैयद फैसल उर्फ स्टायलो सैयद शौकत (१८) ने विवाद हल करने के लिए छोटू को बायजीपुरा स्थित पटेल होटल में बुलाया था। दोपहर तीन बजे जब शाजेब व स्टायलो होटल में बैठे थे, तब छोटू व उसके साथी वहां आए और तेजी से दोनों पर चाकू से एक के बाद एक वार करने शुरू किए । शाजेब आैर स्टायलो के खून से लथपथ होकर गिरते ही छोटू व उसके साथी होटल से भाग गए। नागरिकों ने घायल अवस्था में दोनों को तत्काल एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन, काफी खून बहने के कारण शाजेब ने एक घंटा उपचार के बाद दम तोड़ दिया। प्रकरण में जिन्सी पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रामेश्वर गाड़े ने सैयद फैसल की शिकायत पर छोटू व उसकी टोली के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर उसके भाई को हिरासत में लिया है।

आखिरकार जान लेकर ही माना : बायजीपुरा भाग निवासी छोटू नशेड़ी है और वह नशेड़ियों की टोली चलाता है। बिना कारण मारपीट करना, तंज कस कर दहशत फैलाना उसका काम है। छोटू ने शाजेब को भी टार्गेट किया था। इस कारण दोनों में गत तीन दिनों से विवाद हो रहा था। मध्यरात्रि डेढ़ बजे के दौरान शाजेब व छाेटू में जमकर विवाद हुआ, लेकिन प्रकरण पुलिस तक नहीं गया। इस कारण शुक्रवार दोपहर टोली होटल में भिड़ी और एक को मौत के घाट उतार दिया।

हत्या का पता चलते ही जिन्सी पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक परमेश्वर गाड़े, उपनिरीक्षक राहुल गांगुर्डे का दस्ता तत्काल मौके पर पहुंचा। हत्या करने के बाद फरार हुआ छाेटू को ढूंढ़ने के लिए दस्ते तैनात कर उसके भाई को हिरासत में लेकर पुलिस ने जांच शुरू की है।

बायजीपुरा हत्या की पांचवीं घटना से दहला : अपराधियों के अड्‌डे के रूप में पहचाने जाने वाले बायजीपुरा में नशेड़ी अपराधियांे की टोलियां सक्रिय हैं। जिन्सी पुलिस का डर नहीं होने से टोलियां आपस में भिड़ती रहती हैं। इसी के चलते शुक्रवार को होटल में घुसकर युवक की सरेआम निर्मम हत्या कर दी गई। इससे पूर्व नशेड़ी टोली ने गोली दागकर युवक की हत्या की थी। इसी रोड पर हत्या की पांच घटनाएं हो चुकी हैं। एक के बाद एक हत्या की पांच घटनाओं से बायजीपुरा में दहशत का माहौल है। 

Tags:    

Similar News