कोहरे के कारण NH 75 पर एक के बाद एक भिड़े 6 वाहन, एक की मौत

कोहरे के कारण NH 75 पर एक के बाद एक भिड़े 6 वाहन, एक की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-01 07:52 GMT
कोहरे के कारण NH 75 पर एक के बाद एक भिड़े 6 वाहन, एक की मौत

डिजिटल डेस्क सतना। राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर घने कोहरे के चलते एक के बाद एक कई वाहन आपस में टकरा गए जिसमें एक ट्रक के खलासी की मौत हो गई वहीं आधा दर्जन बस यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। नागौद थाना क्षेत्र के रेरूआ में हुए भीषण हादसे के चलते तीन घंटे तक आवागमन ठप्प रहा। पुलिस को रास्ता साफ करवाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टीआई सज्जन सिंह परिहार ने बताया कि कंटेनर क्रमांक एचआर 55 यू 7328  शुक्रवार रात को सतना में गाडिय़ां उतारकर वापस जा रहा था, लेकिन रेरूआ के पास पहुंचने पर कुछ गड़बड़ी आ गई। लिहाजा चालक व खलासी गाड़ी रोककर सुबह होने का इंतजार करने लगे। ठंड से बचने के लिए दोनों ने सडक़ किनारे आग जला ली थी। धीरे-धीरे सुबह हुई पर कोहरे की वजह से  कुछ दिखाई नहीं दे रहा था, ऐसे में दोनों लोगों ने कुछ और देर रूकने का फैसला किया। तभी शनिवार सुबह करीब 5 बजे पन्ना की तरफ से आए हाईवा क्रमांक एमपी 19 एचए 2865 के चालक अर्जुन यादव पुत्र बुद्ध सेन 36 वर्ष निवासी कोठार थाना रामपुर बाघेलान और खलासी रोहित उर्फ अनुराग नामदेव पुत्र जयप्रकाश 21 वर्ष निवासी लिलौरी थाना कोलगवां ने कंटेनर के सामने ही गाड़ी लगा दी और कोहरा छटने के इंतजार में आग तापने लगे। इस दौरान सतना रेलवे स्टेशन से सवारी लेकर छतरपुर जा रही परमज्योति टे्रवल्स की बस क्रमांक एमपी 19 पी 1117 करीब साढ़े 6 बजे रेरूआ के पास पहुंचे तो चालक सडक़ किनारे खड़े कंटेनर को देख नहीं पाया और तेज रफ्तार में ठोकर मार दिया। जिससे बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और केबिन में बैठे 6 यात्री घायल हो गए। जिनमें केन्द्रीय विद्यालय पन्ना के शिक्षक दिलीप पटेल पुत्र चुनवाद 32 वर्ष निवासी भरहुत नगर, लालबहादुर पटेल पुत्र छंगीलाल निवासी उतैली, राजबहादुर वर्मा पुत्र गया प्रसाद 22 वर्ष निवासी सलेहा जिला पन्ना, पुनीत रैकवार पुत्र रमाकांत 20 वर्ष निवासी नागौद, संदीप सिंह पुत्र अरूण सिंह 21 वर्ष निवासी शिवपुरी, मनीष पुत्र लल्लू यादव 21 वर्ष निवासी सिलौरा थाना कोलगवां शामिल हैं। हादसा होते ही मौके पर हडक़म्प मच गया।

नहीं भाग पाया रोहित-उधर बस की जोरदार ठोकर लगने से कंटेनर आगे की तरफ लुढकऩे लगा, जिस पर नजर पड़ते ही चारों ने दौड़ लगा दी। तीन लोग तो किसी तरह जान बचाने में सफल रहे, लेकिन ट्रक के खलासी रोहित के कदम मौत से मुकाबला नहीं कर पाए और पलक झपकते ही वह कंटेनर के टायर के नीचे दबकर काल के गाल में समा गया। कंटेनर उसे रौंदते हुए सामने खड़े हाईवा से जा भिड़ा।
हाईवा से एक और वाहन भिड़ा
कोहरे का कहर यहीं नहीं थमा, बस की टक्कर के कुछ देर बाद ही सतना की तरफ आ रहा हाईवा क्रमांक एमपी 19 एचए 3519 तेज रफ्तार में पत्थर से लोड़ दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हाईवा में पीछे से घुस गया। गनीमत रही कि तब आसपास कोई नहीं था जिससे जनहानि नहीं हुई, साथ ही उक्त वाहन के चालक व खलासी को भी गंभीर चोट नहीं आई। हाईवे पर दो और गाडिय़ों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आई, लेकिन पुलिस को मौके पर कोई वाहन और घायल नहीं मिले।
टीआई समेत पुलिस बल पहुंचा
नेशनल हाईवे पर एक के बाद एक कई वाहनों की टक्कर की खबर लगते ही टीआई सज्जन सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और घायलों को एम्बुलेंस व एफआरवी से तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रवाना कर दिया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई। वहीं क्रेन बुलाकर कंटेनर को पीछे हटाते हुए मृतक की लाश निकलवाकर मर्चुरी भेजकर पोस्टमार्टम कराया गया। नेशनल हाईवे पर भीषण हादसे के बाद लम्बा जाम लग गया था जिसमें छोटे-बड़े आधा सैकड़ा से ज्यादा वाहन फंस गए थे। पुलिस को जाम खुलवाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्रेन व जेसीबी की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सडक़ से किनारे करवाकर किसी तरह यातायात बहाल किया गया, जिसमें दो से तीन घंटे का समय लग गया।

 

Similar News