सिर पर पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

सिर पर पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-05 15:38 GMT
सिर पर पत्थर पटककर युवक की निर्मम हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पन्ना। शराब पार्टी करने के बहाने 23 वर्षीय युवक को घर से बुलाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। आरोपियों ने युवक के सिर पर पत्थर पटक हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि मृतक का कुछ युवकों के साथ विवाद हुआ था, जिसका बदला लेने साजिश रचते हुए आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की विवेचना की और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है।

मोबाइल से हुई मृतक की पहचान
नगर के आगरा मोहल्ला निवासी 23 वर्षीय युवक शेख इरफान पिता शेख गफ्फार का शव रानीगंज मोहल्ला स्थित धरमसागर के ऊपर पहाड़कोठी के बीएसएनएल टावर के समीप क्षत-विक्षत अवस्था में पड़ा मिला। सूचना मिलते ही कोतवाली नगर निरीक्षक अरविंद कुजूर हमराही पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की विवेचना में जुट गए। घटना स्थल से प्राप्त हुये मोबाइल के आधार पर मृतक की शिनाख्त इरफान खान निवासी आगरा मोहल्ला के नाम से हुई है।

परिजनों ने उड़ होश
घटना की सूचना कोतवाली पुलिस द्वारा मृतक युवक के परिजनों को दी गयी सूचना पाते ही मृतक युवक के भाई शेख इस्माईल खान उम्र 32 वर्ष निवासी आगरा मोहल्ला पन्ना मौके पर पहुंचे, जिन्होने मृतक को अपने छोटे भाई के रूप में पहचान लिया, जिससे उनके होश उड़ गए।

पुलिस ने किया मामला दर्ज
पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 302 आईपीसी का मामला पंजीबद्ध कर घटना से संबंधित जांच कार्रवाई प्रारंभ की। पुलिस द्वारा मृतक युवक का शव परीक्षण करवाने के उपरांत शव परिजनों को सौंपा दिया। घटना से पूरे क्षेत्र में आक्रोश का महौल है।

सायबर सेल के माध्यम से पहुंचे आरोपियों तक
इस संंबंध में पुलिस ने बताया कि घटना को गंभीरता के लेते हुए सायबर सेल के माध्यम से मृत युवक के मोबाईल की कॉल डिटेल निकाली गयी। जिसके आधार पर तीन युवकों को पूछ-तांछ के लिये हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि रात्रि के 10-11 बजे तक इरफान उक्त तीनों युवकों के साथ अंतिम बार लोगों को दिखाई दिया गया है। इस घटना में एक कड़ी और यह भी सामने आ रही है कि जिस संदिग्ध युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। युवक के बड़े भाई के साथ दो-तीन दिन पहले इरफान का वाद-विवाद भी हुआ था और इसी बुराई के चलते संदिग्ध युवक एवं उसके दो अन्य साथियों द्वारा शराब की पार्टी रख कर इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है।

इनका रहा योगदान
इस संबंध में कोतवाली नगर निरीक्षक अरविन्द कुजूर ने बताया कि सुबह घटना की जानकारी प्राप्त हुई जिसके बाद सिविल लाईन चौकी प्रभारी सुशील शुक्ला, उपनिरीक्षक एम.डी.शाहिद, एम.एल.यादव को लेकर घटना स्थल का जायजा लिया और मौके से कई महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किये गये हैं। हत्या की वारदात से जुड़े कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है और जल्द से जल्द हत्या की गुत्थी सुलझा लिया जाएगा। मृत युवक इरफान खान 4 भाईयों में सबसे छोटा था और वर्ष 2013 में एक हत्या कांड का मुख्य आरोपी था जो कि जमानत पर बाहर था।

Tags:    

Similar News