साढ़े 9 लाख के गांजा के साथ 3 गिरफ्तार - नशे के खिलाफ कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

साढ़े 9 लाख के गांजा के साथ 3 गिरफ्तार - नशे के खिलाफ कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-27 11:59 GMT

डिजिटल डेस्क सतना। नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आदतन बदमाशों को गिरफ्तार कर साढ़े 9 लाख का गांजा बरामद किया है। आरोपियों के कब्जे से दो बाइक भी जब्त की गई है। जानकारी देते हुए टीआई अर्चना द्विवेदी ने बताया कि रविवार रात को जिगनहट की तरफ से गांजा की बड़ी खेप सतना लाए जाने की सूचना मिली थी, जिस पर अलग-अलग टीमें बनाकर जिगनहट तिराहा के पास घेराबंदी कर ली गई, इसी दौरान बाइक क्रमांक एमपी 19 एमएल 2242 पर दो लोग और एमपी 19 एफ 9498 पर एक व्यक्ति तेजी से आते दिखाई दिए, जिन्हें तिराहे पर रोककर तलाशी ली गई तो पहली बाइक में सवार सिराज खान पुत्र रियाज खान 42 वर्ष निवासी लालता चौक और सागर तिवारी पुत्र सुरेन्द्र उर्फ सुनील तिवारी 40 वर्ष निवासी पुरानी आबकारी के कब्जे से दो बोरियों में भरा 75 किलो गांजा हाथ लगा, जबकि दूसरी मोटर साइकिल चला रहे आदतन बदमाश भइयन उर्फ ओमशंकर यादव पुत्र नत्थूलाल यादव 30 वर्ष निवासी सिजहटा अहिरान टोला थाना कोलगवां के कब्जे से एक बोरी में 20 किलो गांजा बरामद हो गया। जब्त किए गए गांजा की कुल कीमत 9 लाख 50 हजार रुपए बताई गई है, वहीं तस्करी में इस्तेमाल की गई गाडिय़ों का मूल्य 1 लाख रुपए निकाला गया। मादक पदार्थ और बाइक जब्त कर आरोपियों को थाने लाया गया, जहां उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया।
उड़ीसा से मंगवाया माल
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गांजा की खेप उड़ीसा से मंगवाकर सतना, रीवा के साथ यूपी के बांदा व अतर्रा में सप्लाई करते थे। तस्करी का मास्टर माइंड ओमशंकर वर्ष 2017 में गांजा तस्करी के ही मामले में कोलगवां पुलिस के द्वारा पकड़ा जा चुका है, वहीं सिराज खान को कोतवाली पुलिस ने नकली नोट छापने के आरोप में गिरफ्तार किया था। भारी मात्रा में गांजा मिलने पर आरोपियों की सम्पत्ति एवं बैंक खातों की जानकारी जुटाकर फ्रीज कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है तो उनके आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं। इस कार्रवाई से 24 घंटे पहले ही नागौद में 5 लाख के गांजा के साथ तीन आरोपी पकड़े गए थे।
टीम में ये रहे शामिल
गांजा की खेप के साथ आरोपियों को पकडऩे में थाना प्रभारी के साथ एसआई केएन मिश्रा, सियादुलारी मिश्रा, रूपेन्द्र राजपूत, प्रधान आरक्षक रामनिवास बागरी, आरक्षक मुकेश त्रिपाठी, सत्यनारायण वर्मा, राहुल सिंह, हरीश मिश्रा, विकास सिंह, धर्मेन्द्र पटेल, सुखेन्द्र सिंह, दीपक शर्मा, रामसेवक गोले, सायबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल और आरक्षक संदीप परिहार शामिल थे।

Tags:    

Similar News