अंधविश्वास : युवती ने मंदिर में काटी अपनी जीभ, अस्पताल में कराया भर्ती तो वहां से हुई गायब

अंधविश्वास : युवती ने मंदिर में काटी अपनी जीभ, अस्पताल में कराया भर्ती तो वहां से हुई गायब

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-03 12:34 GMT
अंधविश्वास : युवती ने मंदिर में काटी अपनी जीभ, अस्पताल में कराया भर्ती तो वहां से हुई गायब

डिजिटल डेस्क, उमरिया। बिरसिंहपुरपाली स्थित विश्व प्रसिद्ध मां बिरासिनी देवी मंदिर में सोमवार की रात एक 20 वर्षीय युवती ने जीभ काट ली। खून से लहूलुहान बेहाश पड़ी युवती को पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां घायल का उपचार किया गया, किंतु युवती रात में यहां से गायब हो गई। घटना का आश्चर्यजनक पहलू यह है कि पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की और वह सिर्फ मूक दर्शक बनी रही।

सुबह से बैठी थी मंदिर में
पुलिस ने बताया सोमवार सुबह से ही गिंजरी निवासी ईशुमति पिता कन्छेदी बैगा मंदिर की चौखट पर बैठी हुई थी। रात करीब 9.30 बजे जैसे ही मंदिर के पुजारी गेट बंद कर घर रवाना हुआ। इसी दरमियान युवती ने धारदार हथियार से चीभ काट ली। मौके पर मुंह से खून की धार बहने लगी। इस युवती को बेहोशी हालत में स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल भर्ती कराया गया जहां डॉ. व्हीके जैन द्वारा इसका इलाज किया गया था।

कारण अज्ञात, लापता हुई युवती
पुलिस की प्राथमिक जांच में मामला आस्था से जुड़ा होना बताया जा रहा है। युवती के पिता का कहना था कि घर पर वह सामान्य तरह से ही रह रही थी। मन्नत आदि को लेकर उसने किसी से कोई बात जाहिर नहीं की। वहीं घटना के अगले दिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही भी उजागर हुई है। एक दिन पहले खून से लहूलुहान युवती का प्राथमिक उपचार का उसे अस्पताल में लावारिस छोड़ दिया गया। मंगलवार सुबह से घायल अस्पताल से नदारद पाई गई। परिजन जहां अनहोनी को लेकर आशंकित हैं। वहीं ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर व्हीके जैन व अन्य जिम्मेदार स्टॉफ कुछ कहने से बच रहा है।

इनका कहना है
लोगों की सूचना पर हमने रात में ही उसे अस्पताल भर्ती कराया था। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। प्राथमिक पूछताछ में मामला आस्था से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है। घटना के संबंध में किसी ने आपत्ति दर्ज नहीं कराई है। इसके अलावा युवती की हालत ठीक नहीं थी। जांच में सभी बिंदुओं के आधार पर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही अटेम्ट टू सुसाइड व प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी।
राजेशचंद्र मिश्रा, नगर निरीक्षक बिरसिंहपुरपाली।

Similar News