परिचितों पर है हत्या का संदेह, संदेहियों से चल रही पुलिस की पूछताछ

बेरहमी से मारकर रेत में किया दफन परिचितों पर है हत्या का संदेह, संदेहियों से चल रही पुलिस की पूछताछ

Shiv Pathak
Update: 2022-11-14 16:13 GMT
परिचितों पर है हत्या का संदेह, संदेहियों से चल रही पुलिस की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, उमरिया। कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत पीली कोठी इलाके में लापता युवक का रविवार को शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। मृतक की पहचान विकास पिता रामलाल पनिका (29) निवासी कलेक्ट्रेट कॉलोनी के रूप में की गई है। शव काफी पुराना होने के चलते क्षत-विक्षत मिला है। शरीर में कमर के ऊपर छाती व सिर का हिस्सा गल चुका था। कपड़े व अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पहचान हुई। प्रथम दृष्टया पुलिस हत्या का प्रकरण मानकर संदेहियों से पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी अनुसार मृतक विकास पनिका पिछले महीने 18 अक्टूबर से लापता था। परिजन रिश्तेदारी के साथ ही पैत्रक गांव में तलाश कर चुके थे। कहीं कोई सुराग नहीं मिला। लिहाजा उन्होंने साथियों पर ही संदेह जताया। ईधर पुलिस ने प्रकरण में गुमइंसान कायम कर परिजनों के बयान अनुसार विवेचना प्रारंभ की। विकास से जुड़े साथियों की धरपकड़ हुई। सभी से पूछताछ व मोबाइल आदि खंगाले गए। 

सिर व फेफड़े बचे थे 

मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस कछरवार रोड पीली कोठी पहुंची। जंगल में गहिरा नाला के घाट में युवक की लाश रेत के नीचे दफन मिली। शव की हालत देखकर परिजन वहीं फूट-फूटकर रोने लगे। हत्यारों ने जंगल में मारकर लाश को रेत में छिपा दिया था। मृतक के शरीर में सिर व छाती का हिस्सा कंकाल मात्र बचा था। दोनों पैर में पैंट देखकर पहचान हुई। पुलिस ने शव को बरामद कर परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा। आसपास इलाके को सीलकर सघन जांच पड़ताल की।

रंजिशन विवाद, हत्या का संदेह

घटना के बाद कोतवाली पुलिस छापेमारी करते हुए आधा दर्जन संदेहियों को उठा चुकी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो जिस तरह जंगल में बुलाकर मारा गया। फिर रेत में दफनाया गया, इससे किसी नजदीकी परिचित व्यक्ति पर भी हत्या का संदेह है। एक से अधिक लोगों द्वारा यह वारदात अंजाम दी गई है। मृतक के पिता राम लाल राजस्व विभाग में पदस्थ हैं। घटना में विशाल की पहचान होते ही कलेक्ट्रेट कॉलोनी में मौत का सन्नाटा खिंचा हुआ है। पुलिस की तरफ से अधिकारित बयान नहीं आया है। सुबह डॉग स्क्क्वॉड बुलाकर सर्चिंग भी हुई है। एसपी प्रमोद कुमार सिन्हा ने सनसनीखेज अपराध को देखते हुए अलग-अलग टीमें गठित कर अनुसंधान कार्य में लगाया है। 

चल रही है विवेचना

लापता युवक का शव मिला है। शव बरामद कर विवेचना जारी है। जल्द ही खुलासा करेंगे।

 

Tags:    

Similar News