शौचालय के गड्ढे में डूबी 12 वर्ष की दिव्यांग, घर के पीछे हो रहा था निर्माण

शौचालय के गड्ढे में डूबी 12 वर्ष की दिव्यांग, घर के पीछे हो रहा था निर्माण

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-03 08:02 GMT
शौचालय के गड्ढे में डूबी 12 वर्ष की दिव्यांग, घर के पीछे हो रहा था निर्माण

डिजिटल डेस्क, सतना। रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत पड़क्का गांव में शौचालय के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबने से दिव्यांग बच्ची की मौत हो गई। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रामलाल साकेत की 6 वर्षीय पुत्री प्राची दोनों पैरों से अशक्त थी। वह घर पर ही खेलती रहती थी, रविवार दोपहर करीब 1 बजे बच्ची खेलते-खेलते लापता हो गई। तब परिजन उसकी तलाश में लग गए। इस दौरान बड़ी बहन रूचि 12 वर्ष ने घर के पास ही शौचालय के लिए बनाए गए गड्ढे के पानी में प्राची का शव तैरते देखकर माता-पिता को खबर दी। जिन्होंने मौके पर पहुंचकर बच्ची को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। लिहाजा डायल 100 पर खबर दी गई तो एएसआई नरेन्द्र सिंह गहरवार ने पड़क्का पहुंचकर पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया।

8 किलोमीटर दूर मिला वृद्ध का शव
अमदरा थाना अंतर्गत कुठिलगवां के पास टमस नदी में डूबे बुजुर्ग का शव 8 किलोमीटर दूर सेमरा गांव में मिला। उक्त जानकारी देते हुए टीआई शंखधर द्विवेदी ने बताया कि 70 वर्षीय कन्छेदीलाल यादव अपने घर से शनिवार सुबह भैंसों को लेकर नदी की तरफ गए थे, जहां तेज बहाव में फंसकर बह गए। इस बात का पता तब चला, जब उनका नाती दोपहर में खाना लेकर पहुंचा। मौके पर बाबा के नहीं मिलने पर लड़के ने तलाश शुरू कर दी, फिर भी कुछ पता नहीं चला तो डायल 100 में फोन कर शिकायत की। लिहाजा पुलिस भी कुठिलगवां पहुंच गई।

देर शाम तक प्रयास चलते रहे पर वृद्ध तक पहुंचने में सफलता नहीं मिली। रविवार सुबह परिजन के साथ एक बार फिर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तभी घटनास्थल से 8 किलोमीटर दूर सेमरा गांव के पास नदी की झाडिय़ों में फंसा शव मिलने की सूचना स्थानीय व्यक्ति द्वारा दी गई। जिस पर पुलिस ने वहां जाकर शव को कब्जे में लिया तथा पंचनामा कर अमदरा अस्पताल ले गए।

मैहर से बुलाया डॉक्टर
अमरपाटन अस्पताल में डॉक्टर उपलब्ध न होने के चलते पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल से डॉक्टर को बुलाया गया, जिनके द्वारा शव परीक्षण कर बिसरा व फीमर बोन सुरक्षित की गई।

 

Similar News