गर्म पानी लाने से इंकार करने पर नव विवाहिता को उतार दिया मौत के घाट

गर्म पानी लाने से इंकार करने पर नव विवाहिता को उतार दिया मौत के घाट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-16 08:33 GMT
गर्म पानी लाने से इंकार करने पर नव विवाहिता को उतार दिया मौत के घाट

डिजिटल डेस्क, सतना। नयागांव थाना क्षेत्र के पोखरी गांव में एक युवक ने गर्म पानी लाने से इंकार करने पर पत्नी की बेरहमी से पिटाई करने के बाद गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। इस जघन्य हत्याकांड में उसके माता-पिता व भाई-भाभी भी बराबर के भागीदार थे। सभी को गिरफ्तार कर पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। आरोपियों ने हत्या को आत्महत्या बताते हुए पुलिस को भी गुमराह किया था, जिस पर अलग से धाराएं जोड़ी गई हैं।

थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी के मुताबिक 12 जून को पोखरी निवासी सूखन यादव पुत्र त्रिलोचन 50 वर्ष ने थाने में सूचित किया था कि उसकी बहू विद्या बाई पति कुन्नू यादव 20 वर्ष ने फांसी लगाकर जान दे दी है। इस खबर पर पुलिसकर्मी जब उसके घर पहुंचे तो नवविवाहिता का शव चार पाई पर पड़ा मिला। पूछताछ में परिजन ने यह कहा कि जीवित होने की उम्मीद पर फंदा काटकर उतार लिया था।

पीएम रिपोर्ट से खुली पोल
प्रथम दृष्टया मर्ग कायम कर शव का पोस्ट मार्टम कराने के बाद परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। लगभग 25 दिन बाद पीएम रिपोर्ट मिली जिसमें गले की हड्डी टूटने व अंदरूनी अंगों पर गंभीर चोट से मौत की बात सामने आई। रिपोर्ट सामने आते ही आत्महत्या की कहानी पलट गई और मृतिका के पति कुन्नू यादव 22 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। इतना ही नहीं हत्याकांड में पिता सूखन यादव के अलावा मां शिवप्यारी यादव 50 वर्ष, बड़े भाई देशराज यादव 24 वर्ष और भाभी शिवकली 22 वर्ष के शामिल होने का खुलासा किया है। लिहाजा आईपीसी की धारा 302, 201, 203 व 177 के तहत कायमी कर पांचों आरोपियों को शनिवार सुबह गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पिटाई से हुई बेहोश तो निवाड़ से गला घोंटा
आरोपी कुन्नू ने बताया कि 3 वर्ष पूर्व उसकी शादी विद्या से हुई थी। घटना की रात बाहर से आया और चार पाई पर लेट गया। पैरों में काफी दर्द था, जिसके चलते पत्नी को पानी गर्म कर लाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया, जिससे वह गुस्से से भर उठा और लात-घूंसो से विद्या को पीटने लगा। मारपीट से जब पत्नी बेहोश हो गई तो घसीटकर कमरे में ले गया और चार पाई का निवाड़ खोलकर गले में फंदे की तरह कस दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान घर के सभी सदस्य मौजूद थे, जिन्होंने मामले को आत्महत्या का रूप देते हुए पुलिस को गुमराह करने में साथ दिया।

 

Similar News