कलेक्टर की फटकार के बाद एक कर्मचारी ने लौटाई रिश्वत, सीईओ ने जारी किया निलंबन का नोटिस

कलेक्टर की फटकार के बाद एक कर्मचारी ने लौटाई रिश्वत, सीईओ ने जारी किया निलंबन का नोटिस

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-22 14:27 GMT
कलेक्टर की फटकार के बाद एक कर्मचारी ने लौटाई रिश्वत, सीईओ ने जारी किया निलंबन का नोटिस

डिजिटल डेस्क,उमरिया। उमरिया जिले के बड़ागांव पंचायत में आवास के नाम रोजगार सहायक द्वारा ली गई रिश्वत कलेक्टर ने सूझबूझ से हितग्राही को वापस दिला दी। रोजगार सहायक सुबोध सिंह ने वृद्धा ननकी बाई ने आवास बनवाने की लालच देकर महिला से 25 हजार रुपए लिए थे। जब वृद्धा का आवास पूरा नहीं बन पाया तो उसने मंगलवार को जनसुनवाई में इसकी शिकायत कर दी। कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने गरीब महिला की हालत देखते हुए जनपद सीईओ आरके मण्डावी के माध्यम से रोजगार सहायक को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस डर से उसने 25 हजार रिश्वत व 25 बतौर दण्ड कुल 50 हजार गुरुवार को लौटा दिए। रुपए देने से यह सिद्ध हुआ कि उसने वृद्धा से रकम ली थी। साथ ही सीईओ ने पीसीओ के माध्यम से प्रकरण की जांच करवाई। उसमे भी आवास आधा अधूरा मिला। लिहाजा गुरुवार शाम वृद्धा को पैसे वापस दिलाए गए। सीईओ आरके मण्डावी ने नोटिस भी किया है।

लोगों से कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर सांझा करते हुए लोगों से शासकीय कार्य में किसी भी तरह की अनुचित मांग करने वालों की  मंगलवार की सुनवाई बेहिचक शिकायत करने की अपील की है । अपील में कहा गया है कि वे इस तरह के मामले स्वत: अपनी निगरानी में ही दिखवाते हैं । उनका प्रयास है कि लोगों को राहत मिले ना कि वे कानूनी पेंचेदगी में फंसे ।

इनका कहना है 

हमारा प्रयास है कि जनसुनवाई में आवेदकों के प्रकरण को संतुष्टिपूर्ण निराकरण करे। वृद्धा ननकी बाई के मामले में हमने रोजगार सहायक को पैसे वापस देने के साथ ही सख्त कार्रवाई के लिए कहा था। सीईओ ने पीसीओ  से जांच करवाई थी, उसमे भी गड़बड़ी मिली है। शाम को वृद्धा से लिए पैसे व दण्ड सहित 50 हजार लौटाए हैं।सीईओ आरके मण्डावी ने नोटिस भी किया है। स्वचरोचिष सोमवंशी, कलेक्टर उमरिया

Tags:    

Similar News