लखपति किसानों पर फिल्म बनाना चाहते हैं अक्षय कुमार

लखपति किसानों पर फिल्म बनाना चाहते हैं अक्षय कुमार

Tejinder Singh
Update: 2018-05-03 12:22 GMT
लखपति किसानों पर फिल्म बनाना चाहते हैं अक्षय कुमार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सामाजिक विषयों पर फिल्म बना कर सफलता अर्जित करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों सामाजिक कार्यों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। अक्षय झारखंड के सैकड़ों किसानों के लखपति बनने की कहानीं पर फिल्म बनाना चाहते हैं। वाई फॉर डी, अवनी फाउंडेशन और आगा खान रुरल सपोर्ट प्रोग्राम द्व्रारा आयोजित न्यू इंडिया कॉन्क्लेव के दौरान उन्होंने यह बात कही। दरअसल न्यू इंडिया अभियान के ब्रांड एम्बेसडर अक्षय कार्यक्रम के दौरान मंच पर ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने वाली देश कि चुनिंदा हस्तियों से बातचीत कर रहे थे।

झारखंड में अपनी स्वमसेवी संस्था नीड के जरिए सैकड़ों किसानों को लखपति बना चुके तनय चक्रवर्ती से बातचीत के दौरान अक्षय ने कहा कि मैं इस विषय पर फिल्म बनाना चाहूंगा। उन्होंने कहा कि जब हमारे किसान लखपति बनेंगे, तो देश का लक यानि भाग्य जागेगा। इस दैरान अक्षय ने कहा कि मेरे पिता जी गांव से थे। शहरों में रहने वाले हर व्यक्ति की जड़े कभी न कभी किसी गांव से जुड़ी रही हैं। इस लिए गांव हमारे पिता हैं और शहर बेटा। बेटे का कर्तव्य है कि अपने पिता की सेवा करे। मैं भी अपने पिता यानि गांव की सेवा करना चाहता हूं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम महाराष्ट्र के 1 हजार गावों को आदर्श गांव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम इन आदर्श गावों को कंक्रीट का जंगल नहीं बनाना चाहते बल्कि इन गांव वालों की आय बढ़ाना मुख्य लक्ष्य है। 

बेटी पैदा होने पर लगते हैं 111 पौधे 
राजस्थान में ग्रीन व मॉडल गांव तैयार करने वाले श्याम सुंदर पालीवाल ने बताया कि किस तरह बेटियों के जन्म पर उनके गांव में पेड़ लगाने से आज गांव में साढे तीन लाख वृक्ष लग चुके हैं। पालीवाल ने बताया कि गांव में बेटी पैदा होने पर उसके नाम पर 111 पेड़ लगाए जाते हैं। उन पेड़ों से होने वाली आमदनी उस बच्ची की पढ़ाई पर खर्च किया जाता है। पालीवाला 2005 में अपने गांव के सरपंच बने थे। आज उनके गांव में 3 लाख 51 हजार पेड लगाए जा चुके हैं। भारत के पहले आदर्श गांव हिवरे बाजार के सरपंच पोपटराव पवार ने भी अपनी सफलता की कहानी साझा की तो हरियाणा के गोमला गांव के सरपंच राधेश्याम गोमला ने शराबखोरी से ग्रस्त अपने गांव को आदर्श गांव बनाने का अपना अनुभव सुनाया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेंगे हिस्सा 
इस मौके पर वाई फॉर डी संस्था के प्रमुख प्रफुल्ल निकम ने कहा कि अक्षय कुमार जैसे अभिनेता का ब्रांड एम्बेसडर के रुप में इस अभियान से जुड़ने से ग्रामीण परिवर्तन का हमारा काम आसान हो गया है। उन्होंने बताया कि जुलाई में नईदिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता श्वेता शालिन आदि मौजूद थे। 

Similar News